ताज़ा खबर
 

किरीट सोमैया ने लिखी ईडी को चिट्ठी- लंदन में रॉबर्ट वाड्रा की बेनामी संपत्ति की हो जांच

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घर को 19 लाख पाउंड यानी करीब 19 करोड़ रुपये में खरीदा गया। सौदा अक्टूबर 2009 में हुआ और जून 2010 में इसे बेच दिया गया।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2009 में हथियारों के एक विवादित सौदेबाज ने लंदन में रॉबर्ट वाड्रा को बेनामी घर खरीद कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर अब लंदन में बेनामी संपत्ति रखने का आरोप लगा है। आरोप है कि उन्हें यह संपत्ति एक रक्षा सौदेबाज के माध्यम से मिली है। भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने इस मामले की जांच की मांग करते हुए ईडी को पत्र भी लिखा है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक वित्त मंत्रालय उस जांच रिपोर्ट की समीक्षा कर रहा है जिसके मुताबिक 2009 में हथियारों के एक विवादित सौदेबाज ने लंदन में रॉबर्ट वाड्रा को बेनामी घर खरीद कर दिया।

Read Also: यूपी में जमीन तलाशने में जुटी कांग्रेस, चुनावी मैदान में उतर सकते हैं रॉबर्ट वाड्रा

रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच में उन ई-मेलों का भी जिक्र है, जिसे कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा और उनके सहयोगी मनोज अरोड़ा ने भेजा था। इसके साथ ही रक्षा सौदेबाज संजय भंडारी से पूछताछ की जा रही है। हालांकि, वाड्रा के वकील ने इन आरोपों का खंडन किया है। पिछले महीने ईडी ने भंडारी के 18 ठिकानों पर छापा मारा था।

Read Also: रॉबर्ट वाड्रा के रिश्‍तेदारों के मंच पर आने से भड़के कांग्रेसियों ने लगाए नारे, थरूर को भी सुनाई खरी-खोटी

रिपोर्ट में बताया गया है कि कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा और उनके सहयोगी मनोज अरोड़ा ने कई ईमेल भेजे। इनमें लेन-देन और लंदन के घर के रेनोवेशन से जुड़ी बातें कही गई थीं। इस घर को 19 लाख पाउंड यानी करीब 19 करोड़ रुपये में खरीदा गया। ऐसा आरोप है कि ये सौदा अक्टूबर 2009 में हुआ और जून 2010 में इसे बेच दिया गया।

Read Also: मुझे अपनी जिंदगी बेहतर बनाने के लिए प्रियंका की जरूरत नहीं थीः रॉबर्ट वाड्रा

Next Stories
1 लखनऊनामाः चुनाव पर सवालों से बचने के लिए पासवान और कलराज ने मीडिया को ही घेरा
2 समर्थकों का दावा- BJP-RSS के सर्वे में वरुण गांधी CM पद के प्रबल दावेदार, बांटे पर्चे
3 अरविंद जयतिलक का लेख : बेरोजगारी बढ़ने के सबब
ये पढ़ा क्या?
X