ताज़ा खबर
 

इन गेंदबाजों ने स्टम्प्स और बैट के परखच्चे उड़ाकर लिए विकेट

Fri September 01 2017, 6:31 pm
  • क्रिकेट में आपने गेंदबाजों के कई कमाल देखें होंगे लेकिन आज हम आपके लिए कुछ खास लेकर आए हैं। क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे धुरंधर गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से स्टम्प्स को उखाड़ फेंका और बल्लों को दो हिस्सों में तोड़ दिया। उनकी तेज रफ्तार गेंद के आगे स्टम्प्स-बैट टिक नहीं सके। दोनों या तो दो हिस्सों में टूट बिखर गईं या फिर अपनी जगह से उखड़कर हवा में उड़ती हुई कई फीट दूर जा गिरी। ऐसे ही बेहतरीन गेंदबाजों के बारे में हम आपको बताएंगे।

  • इसी साल मार्च महीने में उमेश यादव के कमाल को भला कौन भूल सकता है! यादव ने अपनी जबरदस्त रफ्तार से फेंकी गई गेंद से ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले के परखच्चे उड़ा दिए थे। यादव ने गेंद फेकी, मैक्सवेल ने डीफेंड किया लेकिन गेंद के बल्ले से टकराते ही बल्ला दो हिस्सों में बिखर गया। (Source: Express Archive/YouTube)

  • साल 2014 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रायन हैरिस ने भी एक टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के माइकल कार्बेरी का बल्ला अपनी तेज रफ्तार गेंद से तोड़ दिया था। (cricket.com.au/YouTube)

  • साल 2013 में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए एक वनडे मैच के दौरान श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान कुलशेखरा ने अपनी तेज रफ्तार गेंद से स्टम्प्स को दो हिस्सों में तोड़कर बिखेर दिया था। उन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली को पवेलियन पहुंचाया था। (Source:Reuters, YouTube)

  • 2015 में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टीयन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच में ऐसा ही कारनामा कर दिखाया था। उन्होंने जिस तरह न्यूजीलैंड के मिशेल मैकक्लेनाघन को वापिस पवेलियन भेजा था, वह क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे पन्नों में दर्ज हो चुका है। डेल की तेज रफ्तार गेंद ने भी स्टम्प को दो हिस्सों में तोड़ दिया। (Source: Express Photo)

  • शोएब अख्तर के बिना स्टम्प्स उखाड़ने वाले गेंदबाजों की बात अधूरी ही रहेगी। पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने एक बार नहीं बल्कि कई बार ऐसे कारनामे करके दिखाए हैं। उन मैचों का हिसाब रख पाना भी मुश्किल है जिसमें उन्होंने स्टम्प्स के परखच्चे उखाड़ फेंके। (Source: Express Archive)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.