ताज़ा खबर
 

साल बदलते ही लागू हो गए आप पर असर डालने वाले ये 10 बड़े बदलाव

नए साल में कई अहम बदलाव होने जा रहे हैं। दिल्‍ली और मुंबई में ऑपरेट करने वाली सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल 1 जनवरी 2016 से फ्री रोमिंग की सुविधा देगी।

नए साल में कई अहम बदलाव होने जा रहे हैं। दिल्‍ली और मुंबई में ऑपरेट करने वाली सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल 1 जनवरी 2016 से फ्री रोमिंग की सुविधा देगी। यानी एमटीएनएल के ग्राहक बिना कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क चुकाए पूरे देश में फोन कॉल्‍स रिसीव कर सकेंगे। इसके अलावा, अब होटल, विदेश यात्रा समेत 50000 रुपए से अधिक के किसी भी कैश भुगतान करने के लिए पैन नंबर बताना अनिवार्य होगा। नयी व्यवस्था एक जनवरी 2016 से लागू होगी और इसका उद्देश्य काले धन पर काबू पाना है। वित्‍त मंत्रालय के मुताबिक, आभूषणों की खरीद सहित दो लाख रुपए से अधिक के अन्य सभी लेन देन के लिए भी पैन संख्या बताना अनिवार्य होगा। एक जनवरी 2016 से यह व्यवस्था नकदी व कार्ड से किए जाने वाले भुगतान, दोनों पर लागू होगी। इसी तरह 10 लाख रुपए से अधिक की अचल संपत्ति की खरीद के लिए भी पैन अनिवार्य होगा। आगे की स्‍लाइड्स में जानें दूसरे बड़े बदलावों के बारे में...

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

1 of 21

January 6, 2016 3:38 pm

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें

IPL 2020 LIVE
X