ताज़ा खबर
 

युवराज को 2014 के फाइनल में बेहतर प्रदर्शन नहीं करने का मलाल

बाएं हाथ के स्टायलिश बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा कि मीरपुर में टी20 विश्व कप फाइनल में 21 गेंद में 11 रन की पारी पिछले डेढ़ साल से हमेशा उनके जेहन में रही है..

Author नई दिल्ली | December 26, 2015 1:28 AM
युवराज सिंह (Express photo by Jasbir Malhi)

बाएं हाथ के स्टायलिश बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा कि मीरपुर में टी20 विश्व कप फाइनल में 21 गेंद में 11 रन की पारी पिछले डेढ़ साल से हमेशा उनके जेहन में रही है। आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 टीम में वापसी करने वाले युवराज को यकीन है कि वे अंतरराष्ट्रीय करिअर फिर बहाल करने में कामयाब रहेंगे। उन्होंने बीसीसीआइ टीवी से कहा कि 2014 में मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। फाइनल में प्रदर्शन खराब था और यह हमेशा मेरे जेहन में रहा है। मैंने अपनी फिटनेस, फील्डिंग और बल्लेबाजी पर मेहनत की और पिछले डेढ़ साल से वही कर रहा हूं। उम्मीद है कि आगामी सत्र में नतीजे अच्छे आएंगे।

उन्होंने कहा कि उनका पूरा फोकस अगले साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने पर है। उन्होंने कहा कि हमने 2007 में टूर्नामेंट जीता और इसका पूरा मजा लिया। पूरा देश हमारे लिए रोमांचित था। हम उसे दोहरा सकें तो 2011 विश्व कप के बाद यह हमारे लिए बड़ी जीत होगी। भारत की 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप की जीत के नायक रहे युवराज ने कहा कि किसी भी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते समय खुद को प्रेरित करना मुश्किल होता है लेकिन यही एक तरीका है।

उन्होंने कहा कि आप तब तक खेलना चाहते हैं जब तक इसका मजा ले रहे हैं। चाहे आप घरेलू क्रिकेट खेलें या अंतरराष्ट्रीय। घरेलू क्रिकेट में खुद को प्रेरित करना मुश्किल होता है लेकिन यह समझना पड़ता है कि यही एक तरीका है। युवराज ने कहा कि लंबे अंतरराष्ट्रीय करिअर में हमेशा ऐसा दौर आता है जब हालात अनुकूल नहीं रहते लेकिन अपनी एकाग्रता बनाए रखते हुए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि जब आप 13-14 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तो वह स्तर बरकरार रखना मुश्किल होता है। खासकर मेरे शरीर के साथ लेकिन मैने रिकवरी के बाद पिछले दो तीन साल में काफी मेहनत की है।

Next Stories
1 बीसीसीआइ-वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच गतिरोध खत्म
2 दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में भूकंप के झटके, अफगानिस्तान के हिन्दूकुश में केंद्र
3 डोपिंग ने बीते साल फिर झकझोरा भारतीय भारोत्तोलन को
ये पढ़ा क्या?
X