योगी के मंत्री ने की अखिलेश का नार्को टेस्ट करने की मांग, बोले- ISI से पैसे लेकर कर रहे जिन्ना का महिमामंडन

शुक्ला ने कहा कि जिन्ना एक ऐसे खलनायक हैं , जिन्हें कोई भारतीय देखना व सुनना पसंद नहीं करता है। उन्होंने कहा कि जिन्ना का गुणगान करने वाले पाकिस्तान चले जाएं।

Uttar Pradesh, UP minister, Yogi minister, Akhilesh Narco test, Glorifying Jinnah, Taking money from ISI
हरदोई जिले में अखिलेश यादव ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मोहम्मद अली जिन्ना को आजादी का नायक बताया था(फोटो सोर्स: फाइल/PTI/AFP)।

यूपी के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मोहम्मद अली जिन्ना पर टिप्पणी के लिए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको अपना नार्को टेस्ट करवाना चाहिए। उनका कहना है कि अखिलेश का जिन्ना को लेकर दिया गया बयान एक सामान्य घटना नहीं है। वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं। जबकि जिन्ना देश के विभाजन के दोषी हैं। बकौल शुक्ला अखिलेश ISI से पैसे लेकर जिन्ना का महिमामंडन कर रहे हैं।

आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा कि जिन्ना एक ऐसे खलनायक हैं , जिन्हें कोई भारतीय देखना व सुनना पसंद नहीं करता है। उन्होंने कहा कि जिन्ना का गुणगान करने वाले पाकिस्तान चले जाएं। भारत में जिन्ना जिंदाबाद करने वालों , जिन्ना का विचार रखने वालों व जिन्ना के प्रति मन में भाव रखने वाले लोगों के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्हें स्वयं पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

योगी के मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस्लामिक जगत के लिए चुनौती बने हुए हैं जबकि सपा अध्यक्ष को इस्लामिक जगत से पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के कहने पर ही जिन्ना का महिमामंडन करने में लगे हैं।

ध्यान रहे कि सपा प्रमुख ने रविवार को हरदोई में कहा था कि सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की। सारे बैरिस्टर बने और भारत की आजादी के लिए किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जो लोग देश को एकजुट करने की बात कर रहे हैं, वो लोगों को जाति और धर्म के आधार पर विभाजित कर रहे हैं।

उधर, समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्ला की बर्खास्तगी व उनके विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग की है । सपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में कलेक्ट्रेट परिसर पर प्रदर्शन किया। उन्होंने राज्य मंत्री के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। सपा ने चेतावनी दी है कि प्रशासन यदि शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करता है तो सपा कार्यकर्ता राज्य मंत्री का जबरदस्त विरोध करेंगे। उन्हें बलिया में नहीं आने देंगे।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट