ब्रॉन्ज मेडल गंवाने वाले दीपक पूनिया को पूर्व ओलंपियन ने दी जीत की बधाई, गलती पकड़े जाने पर भाजपा नेता ने डिलीट किया ट्वीट

86 किग्रा वर्ग में रेसलर दीपक पूनिया ब्रॉन्ज मेडल मैच हारकर टोक्यो ओलंपिक में पदक से चूक गए। योगेश्वर दत्त ने रवि दहिया की बजाए ट्विटर पर पोस्ट करते हुए दीपक पूनिया को पदक जीतने की बधाई दे डाली।

yogeshwar-dutt-tweets-to-congratulate-deepak-punia-even-after-loss-in-bronze-medal-match-of-tokyo-olympics
दीपक पूनिया की हार के बावजूद पूर्व ओलंपियन ने दी जीत की बधाई, बाद में डिलीट किया ट्वीट (Source: Twitter)

टोक्यो ओलंपिक में गुरुवार को जहां भारतीय रेसलर रवि दहिया ने फाइनल में हार के बाद भारत को सिल्वर मेडल दिलाया। वहीं 86 किग्रा वर्ग में रेसलर दीपक पूनिया ब्रॉन्ज मेडल मैच हारकर पदक से चूक गए। इसी को लेकर भारत के लिए 2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले रेसलर और भाजपा नेता योगेश्वर दत्त कंफ्यूज नजर आए। योगेश्वर दत्त ने दरअसल रवि दहिया की बजाए ट्विटर पर पोस्ट करते हुए दीपक पूनिया को पदक जीतने की बधाई दे डाली।

योगेश्वर दत्त ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘प्रेरणादायक जीत दीपक पुनिया, आपको कांस्य पदक जीतने के लिए बधाईयां, गर्व का अवसर।’

शायद योगेश्वर को अपडेट नहीं मिल पाई कि दीपक पूनिया अपना ब्रॉन्ज मेडल मैच हार गए हैं। हालांकि कुछ ही मिनट बाद उन्होंने अपने इस ट्वीट को डिलीट भी कर दिया।

अगर बात करें दीपक पूनिया की हार को लेकर तो उनकी इस हार से निश्चित ही पूरे देश में निराशा का माहौल है। लेकिन उनके घर वाले उनकी इस हार को उनकी ताकत मानकर उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं। उनके पिता ने मीडिया से बात करते हुए अपने बेटे की इस हार को उनकी जीत बताया है।

दीपक पूनिया के पिता ने कहा कि, ‘हम हार तो मान ही नहीं रहे इसे। ये उसकी जीत के बराबर है। हम अपने बेटे से ये कहेंगे कि ये हार नहीं है इसे जीत मानें और इसका बदला अगली बार ले लेना। उसकी उम्र अभी 22 साल ही है वो अगली बार इस हार का बदला लेगा। हम हार नहीं मान रहे। पहली बार गया था वो आने वाले टाइम में बहुत कुछ करेगा। वो 2032 तक खेलेगा।’

गौरतलब है कि गोल्ड मेडल मुकाबले में भारतीय रेसलर रवि दहिया को आरओसी के जावुर से हार झेलकर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। वहीं ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में 86 किग्रा वर्ग में दीपक पूनिया को सैन मरीनो के नजीम ने 4-2 से मात दी। इसी के साथ दीपक का ब्रॉन्ज मेडल जीतने का सपना टूट गया।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट