ताज़ा खबर
 

अमूल व मदर डेरी ने बढ़ाए दाम, तो बाबा रामदेव ले आए सस्ते डेरी प्रोडक्ट्स; लॉन्च किया टोन्ड दूध और ये चीजें

योग गुरु ने इसके अलावा आम चुनाव के नतीजों को लेकर कहा है कि देश में 23 मई को मोदी दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए। बता दें कि इस बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को शानदार बहुमत मिला है, जबकि 23 मई को चुनाव के नतीजे जारी हुए थे।

Author नई दिल्ली | May 27, 2019 4:51 PM
उत्तराखंड में हरिद्वार में सोमवार को मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए बाबा रामदेव। (फोटोः टि्वटर/@yogrishiramdev)

अमूल और मदर डेरी जैसी डेरी कंपनियों द्वारा हाल ही में दूध के दाम बढ़ाने के बाद योग गुरु बाबा रामदेव बाजार में इनसे सस्ते डेरी प्रोडक्ट ले आए हैं। सोमवार (27 मई, 2019) को उन्होंने पतंजलि का टोन्ड दूध, दही, लस्सी और छांछ लॉन्च कर दिया। रामदेव ने कहा कि उनकी कंपनी के सभी मिल्क प्रोडक्ट्स प्रतिद्वंदियों से सस्ते और गुणवत्ता में बढ़िया होंगे।

पतंजलि ने टोन्ड दूध, लस्सी और छांछ के अलावा दही भी लॉन्च किया है। दावा है कि यह अमूल-मदर डेरी से पांच रुपए सस्ता होगा। वहीं, कंपनी ने गाय के दूध का पनीर भी बाजार में उतारा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन उत्पादों की जानकारी देते हुए योग गुरु ने आगे बताया कि उनके डेरी प्रोडक्ट्स की सप्लाई हरियाणा और राजस्थान से की जाएगी। आगामी दिनों में वे लोग हर्बल मिल्क और फुल क्रीम मिल्क लॉन्च करेंगे।

देखें, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबा ने और क्या-क्या लॉन्च कियाः

योग गुरु ने इसके अलावा आम चुनाव के नतीजों को लेकर कहा है कि देश में 23 मई को मोदी दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए। यह हम सबके लिए ऐतिहासिक दिन है। बता दें कि इस बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को शानदार बहुमत मिला है, जबकि 23 मई को चुनाव के नतीजे जारी हुए थे। कुछ टीवी रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि 23 मई को लोक कल्याण दिवस भी मनाया जा सकता है।

इससे पहले, गुजरात की आनंद मिल्क यूनियम लिमिटेड यानी कि अमूल ने दूध के दाम में दो रुपए की बढ़ोतरी कर दी थी, जिसके नोएडा मूल की मदर डेरी कंपनी ने मिल्क प्रोडक्ट्स की कीमतों में इजाफा कर दिया था। ऐसे में बाबा रामदेव के सस्ते टोन्ड दूध और बाकी दुग्ध उत्पादों के बाजार में आने से लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X