ताज़ा खबर
 

जब पैनलिस्ट से बोले थे अर्नब- आप अद्भुत हैं, भारत के इतिहास में उंगली दिखाकर नमन करने वाले पहले व्यक्ति

हाल ही में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने उनके शासन काल में संतों पर हुए लाठीचार्ज पर माफी मांगी है। इसी मुद्दे पर रिपब्लिक भारत पर चल रहे एक बहस के दौरान अर्नब गोस्वामी ने समाजवादी पार्टी प्रवक्ता पर तंज करते हुए कहा कि आप अद्भुत हैं, भारत के इतिहास में उंगली दिखाकर […]

अर्नब गोस्वामी। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस फाइल)

हाल ही में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने उनके शासन काल में संतों पर हुए लाठीचार्ज पर माफी मांगी है। इसी मुद्दे पर रिपब्लिक भारत पर चल रहे एक बहस के दौरान अर्नब गोस्वामी ने समाजवादी पार्टी प्रवक्ता पर तंज करते हुए कहा कि आप अद्भुत हैं, भारत के इतिहास में उंगली दिखाकर नमन करने वाले पहले व्यक्ति हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने शो में कहा कि हम हिंदू संस्कृति में बड़े हुए हैं हमें पता है कि संतों के साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए। स्वामी दयानंद ने उनका जवाब देते हुए कहा कि साधु संत जिसको आशिर्वाद देते हैं उसकी विजय होती है। आज हिंदुओं ने समझ लिया है कि हमें क्या करना है? आज 6 साल बाद अखिलेश यादव को माफी की याद आयी है। ये सिर्फ सत्ता में आने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

स्वामी दयानंद के बात के बाद अर्नब ने कहा सपा प्रवक्ता से कहा कि अतुल जी माफी मांग लीजिए। सपा प्रवक्ता ने कहा कि स्वामी जी आप साधु संत शांत रहते हैं। इस बीच अर्नब ने कहा कि आप अतुल जी अद्भुत हैं, भारत के इतिहास में उंगली दिखाकर नमन करने वाले पहले व्यक्ति हैं आप।

आप भारत के इतिहास में पहले हैं जो कहता है कि मैं आपका नमन करता हूं और उंगली दिखाकर उसे नमन कर रहा है। आप से पहले में किसी से नहीं मिला जो इस तरह से किसी को नमन करता हो।

गौरतलब है कि 2015 में समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान वाराणसी में साधुओं पर हुए लाठीचार्ज की घटना को लेकर अखिलेश यादव ने माफी मांगी है। बताते चलें कि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा था कि हमने देखा कि अखिलेश यादव के मन में घटना के लिए पछतावा था। गलती कोई भी कर सकता है उसे मानते हुए सुधार के लिए आगे आना महत्वपूर्ण है। अखिलेश यादव ने यह जज्बा दिखाया है।

Next Stories
1 वेंटीलेटर के लिए तरसते रहे पंडित राजन मिश्र, मृत्यु के बाद उनके नाम पर बना दिया कोविड अस्पताल
2 संकट में लूट! शव को कंधा देने से आखिरी बार चेहरा दिखाने तक के रेट, हजारों ऐंठ रहे कर्मचारी
3 यूपी के मेरठ में कोरोना से बुरा हाल, बेड नहीं मिला तो अपनी चारपाई लेकर अस्पताल पहुंच रहे मरीज
ये पढ़ा क्या?
X