ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेता जानकर लड़की के घरवालों ने शादी रोकी, पार्टी छोड़ने की रख दी शर्त

BJP worker: लड़की के बड़े भाई ने बताया कि शादी पक्की हो गई थी लेकिन जैसे ही उनके माता पिता को ये पता चला कि जयनाल भाजपा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने इस शादी को करने से माना कर दिया।

Author नई दिल्ली | Updated: August 28, 2019 11:41 AM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

BJP worker marriage: पश्चिम बंगाल के एक भाजपा नेता के सामने शादी से ठीक पहले लड़की के परिवार द्वारा अजीबोगरीब शर्त राखी गई। जिसके बाद ये शादी टूटती नज़र आ रही है। लड़की के परिवार ने 27 साल के भाजपा नेता जयनाल आबेदीन को शादी से पहले पार्टी छोड़ने को कहा। लड़की के परिवार वालों ने जयनाल से शादी या पार्टी में से किसी एक को चुनने की शर्त राखी। लड़की के बड़े भाई ने बताया कि शादी पक्की हो गई थी लेकिन जैसे ही उनके माता पिता को ये पता चला कि जयनाल भाजपा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने इस शादी को करने से माना कर दिया।

कूच बिहार के दिनहाता सब डिविजन में रहने वाले जयनाल यहां के भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के जिला सचिव हैं। लड़की भी इसी डिविजन की है। लड़की के भाई ने बताया “उनका परिवार बहुत अच्छा है और अच्छी तरह से स्थापित हैं। इस बात पर कोई शक नहीं कि मेरी बहन शादी के बाद वहां बेहद खुश रहेगी। लेकिन हमारे माता-पिता के पास शादी न करने की सिर्फ यही एक वजह है।”

भाई ने आगे बताया “हमारा परिवार राजनीति पसंद नहीं करता और पिछले कुछ समय में हमने देखा है कूच बिहार में राजनीति के चलते कुछ लोगों ने अपनी जान गवाई है। हम नहीं चाहते की हमारे जीजाजी राजनीति में रहें। भाजपा के बारे में हम सब अच्छे से जानते हैं और पार्टी में वे सिर्फ एक कार्यकर्ता नहीं हैं। वह पार्टी का एक प्रमुख चेहरा हैं। जब हमारे माता-पिता को इस बारे में पता चला तो उन्होंने यह शादी करने से मना कर दिया। इस शादी को तोड़ने की और कोई वजह नहीं है।”

लड़की के परिवार द्वारा इस तरह के एक बयान ने जयनाल को चिंता में डाल दिया है। इसपर जयनाल ने कहा “मुझे समझ नहीं आ रहा क्या करना चाहिए। दोनों परिवार ने इस शादी को फिक्स किया था। कुछ रीति-रिवाज भी हो गए हैं। अब वे कह रहे हैं उन्हें राजनीति पसंद नहीं और वे लोग खासकर भाजपा को पसंद नहीं करते इसलिए अब वे ये शादी नहीं करना चाहते।” हालांकि जयनाल को उम्मीद है कि सबकुछ जल्द ठीक हो जाएगा। उनके एक दोस्त ने कहा “लड़की जयनाल से शादी करना चाहती है। ये लड़की ने खुद जयनाल को फोन कर कहा है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories