‘हम उसे गिरफ्तार करेंगे और फिर एनकाउंटर कर देंगे’ तेलंगाना सरकार के मंत्री का बयान, कहा- रेप पीड़िता को जल्द मिलेगा न्याय

नौ सितंबर की शाम को यहां सैदाबाद में एक व्यक्ति ने छह वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी थी। इस घटना को लेकर विपक्षी दलों भाजपा, कांग्रेस और अन्य विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Telangana minister, rape victim
तेलांगना सरकार के लेबर मंत्री मल्ला रेड्डी ने विवादित बयान दिया है (फोटो- ट्विटर- @chmallareddyMLA)

तेलंगाना में नौ सितंबर को छह वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर हुए बलात्कार के मामले में राज्य सरकार के मंत्री सीएच मल्ला रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि रेप पीड़िता को जल्द ही न्याय मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपराधी को गिरफ्तार करेंगे और फिर एनकाउंटर कर देंगे। मंत्री ने कहा कि ‘‘यह घटना भयानक है। उसका आरोपी निश्चित रूप से पकड़ा जाएगा।

गौरतलब है कि नौ सितंबर की शाम को यहां सैदाबाद में एक व्यक्ति ने छह वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी थी। इस घटना को लेकर विपक्षी दलों भाजपा, कांग्रेस और अन्य विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। घटना के बाद देर रात इलाके के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था और उन्होंने नारेबाजी की और अपराधी की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।

हैदराबाद के जिलाधिकारी एल शरमन ने मौके पर पहुंचकर उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार की गरीबों के लिए दो कमरों वाली आवास योजना के तहत एक मकान दिया जायेगा और साथ ही पीड़ित के माता-पिता के अन्य बच्चों को शिक्षा की सुविधा प्रदान की जाएगी। सरकार द्वारा परिवार को तत्काल 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी गई।

अधिकारियों द्वारा उनसे बात करने और जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद लोगों ने प्रदर्शन को समाप्त कर दिया था। राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़, जिन्होंने 10 सितंबर को पुलिस और अन्य अधिकारियों से बात की थी, ने उनसे अपराधी को पकड़ने और कड़ी सजा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया।

उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार पीड़ित लड़की के परिवार के साथ खड़ी रहेगी। इस बीच हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सूचना या सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की मंगलवार को घोषणा की। पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि गंभीर प्रयासों के बावजूद आरोपी अभी भी फरार है। उन्होंने कहा कि आरोपी की उम्र करीब 30 साल है और वह एक शराबी है और फुटपाथ तथा बस स्टैंड पर सोता है।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।