कश्मीर के IAS टॉपर फैजल मीडिया चैनल्स पर भड़के, कहा- TRP के लिए घाटी को जलाना चाहते हैं - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कश्मीर के IAS टॉपर फैजल मीडिया चैनल्स पर भड़के, कहा- TRP के लिए घाटी को जलाना चाहते हैं

कश्मीर से ताल्लुख रखने वाले IAS टॉपर शाह फैजल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए नेशनल मीडिया हाउसिस की जमकर खिचाई की है।

Author नई दिल्ली/ जम्मू | July 16, 2016 12:16 PM
कश्मीर से 2010 के IAS टॉपर शाह फैज़ल

कश्मीर से ताल्लुख रखने वाले IAS टॉपर शाह फैजल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए नेशनल मीडिया हाउसिस की जमकर खिचाई की है। उन्होंने कहा कि मेरी फोटो को मारे गए militant commander के साथ दिखा रहे हैं जो कि ठीक नहीं है। उन्होंने लिखा ऐसा लग रहा है कि जैसे नेशनल मीडिया उन्हें sadistic propaganda में शामिल कर रहा है। शाह फैजल ने अपने फेसबुक पोस्ट पर सभी बड़े मीडिया चैनल्स की जमकर लताड़ लगाई है। इसके साथ ही उन्होंने यासीन चौधरी के पोस्ट का भी जिक्र किया। चौधरी ने आज तक, टाइम्‍स नाऊ, जी न्‍यूज और न्‍यूज एक्‍स चैनलों का नाम लिखते हुए कहा था कि यह आपको सच नहीं बताएंगे।

हाल ही एक समाचार पत्र में एक लेख प्रकाशित हुआ था, जिसमें लिखा था कि कश्मीर में जहां एक और बुरहान वानी जैसे आतंकी गतिविधियों में संलिप्त हैं तो वहीं दूसरी ओर शाह फैजल एक ईमानदार ऑफीसर हैं । मीडिया की इस हरकत से शाह इतने नाराज हैं कि वे अपने पद से तक रिजाइन देने का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि  मेरे आसपास अगर इसी तरह से बकवास चलती रही तो वे जल्द ही अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पहले ही इतना सब हो रहा है ऊपर से मीडिया भी इस तरह की हरकत कर रही है। उन्होंने कहा ये सभी खबरिया चैनल्स कश्मीर के सच्चाई को अब तक सामने नहीं ला रहे हैं। वो भी तब जब एक राज्य सेल्फ इंजरी का शिकार हो रहा हो। ऐसे में कोई भी सरकार यहां के दर्द से अनभिज्ञ नहीं रह सकती।

ऐसी स्थिति में हर किसी का यही प्रयास रहता है कि वे हिंसा को रोकें और वहां तक पहुंचे। लेकिन खबरिया चैनल्स कैसे भी करके अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए ऐसी चीजों को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने कहा कि यह वक्त कश्मीर के उन लोगों के लिए दुआ करने का है, जिन्होंने अपना सब कुछ खो दिया है, जो हमेशा के लिए मौत की नींद सो गए हैं, जिनका परिवार बिखर चुका है और ये सब कश्मीर के लोग अपनी आंखों  से देख रहे हैं, ये सच्चाई मीडिया नहीं दिखा रहा है। फैजल ने जब अपनी टाइम लाइन बहुत कुछ पढ़ा तब उन्हें रिलाइज हुआ कि मीडिया पर कुछ बोलना चाहिए। लिहाजा फिलहाल कश्मीर में चारों ओर दुख की घड़ी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा हाल फिलहाल में कश्मीर में इतना सब कुछ चल रहा है, ऐसे में मीडिया इस तरह की हरकत उन्हें और भी डिस्टर्ब कर रही है। उन्होंने सभी खबरिया चैनल्स इस मामले को लेकर लताड़ लगाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App