ताज़ा खबर
 

Volkswagen Ameo ने छूआ 50 हजार का आंकड़ा! इन वजहों से लोगों की पहली पसंंद बनी ये कार

Volkswagen Ameo को कंपनी ने पहली बार सन 2016 में पेश किया था। सब कॉम्पैक्ट सिडान सेग्मेंट में इस कार ने थोड़े ही समय में खासी लोकप्रियता हासिल कर ली है।

Author Published on: April 20, 2019 7:03 PM
Volkswagen Ameo को कंपनी ने अपनी 10 लाख वीं कार के तौर पर प्रोड्यूस किया है।

Volkswagen Ameo Price, Features Detail: जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भारतीय बाजार में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। कंपनी ने देश में अपनी 10 लाख कारों के प्रोडक्शन को पूरा कर दिया है। इसके साथ कंपनी की मशहूर मिड लेवल सिडान कार Volkswagen Ameo ने भी एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जब से इस कार को लांच किया गया है तब से इसकी 50 हजार यूनिट की बिक्री हो चुकी है। तो आइये जानते हैं कि इस कार को आखिर इतना पसंद क्यों किया जा रहा है।

बेहतरीन परफॉर्मेंस और डिजाइन: कंपनी ने सन 2016 में अपनी Volkswagen Ameo को पहली बार भारतीय बाजार में पेश किया था। सब कॉम्पैक्ट सिडान सेग्मेंट में इस कार ने आते ही लोकप्रियता हालिस कर ली थी। एमियो में कंपनी ने अपने प्राइस सेग्मेंट में काफी शानदार ​लुक और डिजाइन दिया है। इसके अलावा जर्मन तकनीक और स्मार्ट इंजन के चलते इस कार का परफॉर्मेंस भी काफी शानदार है।

इंजन: भारतीय बाजार में Volkswagen Ameo दो अलग अलग इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। एक में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि कार को 76 बीएचपी की पावर और 99 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं दूसरे वैरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 110 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस सेग्मेंट की सबसे मशहूर कार मारुति डिजायर में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया गया है जो कि महज 76 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है।

7 स्पीड गियरबॉक्स: कंपनी ने Volkswagen Ameo के डीजल वैरिएंट में 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया है। वहीं ये कार 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के चलते ये कार लांग ड्राइव के दौरान भी आरामदेह सफर का अहसास कराती है। इसके अलावा इसका परफॉर्मेंस भी काफी शानदार है।

दमदार माइलेज: ज्यादातर परफार्मेंस कारों में देखा जाता है कि वो पावर तो देती हैं लेकिन माइलेज के मामले में कमजोर होती हैं। लेकिन फॉक्सवैगन एमियो इस मामले में भी बेहतर है। इसका पेट्रोल वैरिएंट 19.44 किलोमीटर और डीजल वैरिएंट 21.66 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है।

बेहतर कीमत: कंपनी ने इस कार को बेहद ही सटीक कीमत के साथ भारतीय बाजार में पेश किया है। एमियो के Trendline 1.0L (पेट्रोल) की शुरुआती कीमत महज 5,84,000 लाख रुपये है। जो कि आपको ऑन रोड तकरीबन 6.52 लाख रुपये की पड़ती है। वहीं इसके डीजल वैरिएंट Trendline 1.5L (D) की शुरुआती कीमत 7,01,500 रुपये है जो कि आपको ऑन रोड तकरीबन 8.18 लाख रुपये की पड़ती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X