ताज़ा खबर
 

कोहली को श्रीलंका टी20 सीरीज़ से आराम, नेगी टीम में शामिल

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न टी20 श्रृंखला में विराट कोहली शानदार फॉर्म में दिखे और उन्होंने तीन अर्धशतकों की मदद से 199 की औसत के साथ 199 रन बनाए।

Author नई दिल्ली | February 2, 2016 08:21 am
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली। (पीटीआई फाइल फोटो)

उप कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया है जबकि नौ फरवरी से शुरू हो रही इस श्रृंखला के लिए चयनकर्ताओं ने आलराउंडर पवन नेगी को टीम में शामिल किया है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न टी20 श्रृंखला में कोहली शानदार फॉर्म में दिखे और उन्होंने तीन अर्धशतकों की मदद से 199 की औसत के साथ 199 रन बनाए। कोहली ने अक्तूबर से जनवरी तक 10 वनडे और पांच टी20 के अलावा चार टेस्ट मैच भी खेले हैं।

आईलीग में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले युवा आलराउंडर नेगी को रविंद्र जडेजा के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। नेगी ने सैयद मुश्ताक अली और देवधर ट्राफी में भी प्रभावी प्रदर्शन किया था।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने वाले मनीष पांडे को इस पारी का इनाम 15 सदस्यीय टी20 टीम में जगह के रूप में मिला है। चयनकर्ताओं ने रिषी धवन, गुरकीरत मान और उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया है। इन तीनों को आस्ट्रेलिया दौरे पर जूझना पड़ा था और ये प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है जो एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान चोटिल होने के बाद टी20 श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे। धोनी की अगुआई वाली टीम श्रीलंका के खिलाफ नौ फरवरी को पुणे में पहला मैच खेलेगी जबकि अन्य दो मैच रांची (12 फरवरी) और विशाखापत्तनम (14 फरवरी) में होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App