ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने लगवाया टीका, लोग पूछने लगे- इन्हें कैसे मिल गया अप्वॉइंटमेंट? ये VIP ट्रीटमेंट है

लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए कोविन पोर्टल में बदलाव किया गया है। अब अगर आप पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराते हैं तो आपको चार अंकों का एक पासवर्ड या ओटीपी मिलेगा। इस पासवर्ड को आपको सुरक्षित रखना होगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका लगाने वाले शख्स से ये कोड पूछा जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया (फोटो- ANI)

देश में बढ़ते कोरोना संकट के बीच टीकाकरण का कार्य जारी है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सोमवार को कोविड-19 का पहला टीका लगवाया। मुंबई में रहने वाले कोहली ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट की है जबकि इशांत और उनकी पत्नी प्रतिमा ने भी टीकाकरण केंद्र की अपनी फोटो ट्विटर पर डाली है। हालांकि विराट कोहली के वैक्सीन वाले तस्वीर पर लोग कहने लगे कि इन्हें कैसे मिल गया अप्वॉइंटमेंट? ये VIP ट्रीटमेंट है।

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में टीकाकरण की रफ्तार काफी धीमी है। कोविन ऐप पर लोगों को रजिस्ट्रेशन में भी परेशानी हो रही है। कुछ यूजर ने शिकायत की है कि उन्हें ओटीपी प्राप्त नहीं हो रहा है। दीपक शर्मा नाम के एक यूजर ने लिखा कि पता नहीं इन्हें कैसे स्लॉट मिल गया। मुंबई में वैक्सीन का स्लॉट पाना छठ पूजा के समय बिहार जाने वाले ट्रेन में तत्काल टिकट मिलने की तरह है। निश्चित रूप से इसके पीछे कुछ सांठगांठ का मामला है।

इंडियन 15 नाम के एक यूजर ने लिखा कि इन्हें VIP ट्रीटमेंट मिल रही है। हमें एक स्लॉट नहीं मिल रहा है। किंग नाम के यूजर ने लिखा कि सिर्फ वीआईपी को ही अपने मर्जी से वैक्सीन मिल रही है। आम लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है।

कोविन पोर्टल में किया गया बदलाव: लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए कोविन पोर्टल में बदलाव किया गया है। अब अगर आप पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराते हैं तो आपको चार अंकों का एक पासवर्ड या ओटीपी मिलेगा। इस पासवर्ड को आपको सुरक्षित रखना होगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका लगाने वाले शख्स से ये कोड पूछा जाएगा।

बताते चलें कि भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, तेज गेंदबाज उमेश यादव और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले ही टीका लगवा चुके हैं। भारतीय टीम दो जून को इंग्लैंड के साढ़े तीन महीने के दौरे पर रवाना होगी। इस दौरान वह न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल तथा उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। भारत में अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है।

Next Stories
1 चुनावी सभाएं रहीं ‘सुपर स्प्रेडर’, PM ने न पहना मास्क, संदेश गया कि कोई दिक्कत नहीं- सैम पित्रोदा का निशाना
2 ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के खिलाफ ‘लुक आउट नोटिस’ जारी, जाने क्या है पूरा मामला
3 Realme Days Sale: 15,000 रुपये से कम में आने वाले इस लेटेस्ट 5G फोन में है 1TB स्टोरेज का सपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X