ताज़ा खबर
 

रन चेज के मामले में किंग कोहली का नहीं कोई तोड़, 100 से ज्‍यादा का औसत

टीम इंडिया इन दिनों विराट के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई है जहां तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार नाबाद 61 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई और साबित किया कि आखिर क्यों उन्हें रन चेज मशीन कहा जाता है।

अर्धशतकीय पारी के दौरान विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

दुनिया के मौजूदा क्रिकेट सितारों की अगर बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का अपना एक अलग जलवा है। जब भी वो मैदान में उतरते हैं तो कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर जाते हैं। वहीं अगर टीम किसी लक्ष्य का पीछा कर रही हो और विराट कोहली मैदान में मौजूद हों तो शायद ही कभी ऐसा होता है जब टीम को जीत नहीं मिलती। उनके खेलने का अंदाज और आंकड़ों की गणितीय जानकारी इस बात को साबित करती हैं कि लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान कोहली एक अलग ही रूप में नजर आते हैं।

क्या कहते हैं आंकड़ेः रनों का पीछे करते हुए विराट कोहली ने 101 पारियों में 5860 रन बनाए हैं। इस बीच इस खिलाड़ी का औसत 101.03 का रहा है और स्ट्राइक रेट 101.56 का है वहीं इस दौरान कोहली के बल्ले से 20 शतक और 30 अर्धशतक देखने को मिले हैं। वहीं एशिया कप की वो यादगार और कोहली की व्यक्तिगत सबसे ज्यादा 183 रनों की पारी भी भला कौन भूल सकता है जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाई थी।

गौरतलब है कि टीम इंडिया इन दिनों विराट के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई है जहां तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार नाबाद 61 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई और साबित किया कि आखिर क्यों उन्हें रन चेज मशीन कहा जाता है। भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीम अब 6 दिसंबर से एडिलेड के मैदान पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने आएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App