ताज़ा खबर
 

कमाई के मामले में एमएस धोनी का ये ‘रिकॉर्ड’ तोड़ सकते हैं विराट कोहली

ind vs aus, virat kohli income: विराट कोहली इन दिनों अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं जहां टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी के बाद दोनों टीमें 6 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में आमने-सामने आएंगी।

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली।

टीम इंडिया के कप्तान और खेल जगत के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक विराट कोहली इन दिनों शानदार लय में दिख रहे हैं। हर मुकाबले में अपने दमदार प्रदर्शन के चलते विराट कोहली क्रिकेट जगत में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं । वहीं दूसरी तरफ उनकी लोकप्रियता के चलते बड़ी-बड़ी कंपनियां भी उसका फायदा उठाना चाहती हैं जिसके कारण कोहली कमाई के मामले में भी विराट होते जा रहे हैं और क्रिकेट जगत में वो इस मामले में बेजोड़ नजर आ रहे हैं। खबरों की मानें तो 30 वर्षीय कोहली लगभग 21 अलग-अलग ब्रांड का प्रचार करते हैं जिसके चलते अभी हाल ही में आई फोर्ब्स की रिपोर्ट में वो कमाई के मामले में टॉप 100 खिलाड़ियों की सूची में 83वें नंबर पर थे और बतौर क्रिकेटर सबसे शीर्ष पर थे। ऐसे में अब ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वो पूर्व कप्तान एमएस धोनी के कमाई के इस रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ सकते हैं।
सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय खिलाड़ी की सूची में एमएस धोनी का नाम आता है जिन्होंने साल 2015 में 31 मिलियन की आमदनी की थी जो किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा की गई सबसे ज्यादा कमाई है। ऐसे में खबरों की मानें तो कप्तान कोहली जिस तरह से खेल रहे हैं वो अपनी मार्केट वैल्यू के चलते धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं। कोहली को युवा खासकर बेहद पसंद करते हैं उनके सोशल मीडिया अकांउट पर ही अगर नजर डालें तो फेसबुक पर उनके करीब 37 मिलियन फैंस हैं जबकि 25 मिलियन लोग उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं वहीं 27.1 मिलियन लोग उन्हें ट्विटर पर पसंद करते हैं।

Virat Kohli Style, Stylish Indian Cricketers, Virat Kohli MensXP, Virat Kohli Fashion, Virat Kohli Dharavi kids, Virat Kohli Diwali, Virat Kohli Manyavar, kohli diwali with kids, kohli latest pics

गौरतलब है कि विराट कोहली इन दिनों अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं जहां टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी के बाद दोनों टीमें 6 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में आमने-सामने आएंगी। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए आगामी विश्वकप के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App