Vijay Mallya has no intention to return says ED to court - विजय माल्या का लौटने का कोई इरादा नहीं: प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से कहा - Jansatta
ताज़ा खबर
 

विजय माल्या का लौटने का कोई इरादा नहीं: प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से कहा

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि उद्योगपति विजय माल्या का भारत लौटने का कोई इरादा नहीं है।

Author October 4, 2016 8:13 PM
हजारों करोड़ रुपए के कर्ज में दबे माल्‍या इस वक्‍त लंदन में हैं। (PTI)

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक अदालत को मंगलवार (4 अक्टूबर) को बताया कि उद्योगपति विजय माल्या का भारत लौटने का कोई इरादा नहीं है और उनका पासपोर्ट उनके खुद के व्यवहार के चलते रद्द किया गया था। निदेशालय ने यह बात माल्या के उस दावे की पृष्ठभूमि में मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट सुमित दास के समक्ष कही जिसमें उन्होंने कहा था कि वह भारत लौटना चाहते हैं लेकिन वह यात्रा करने में ‘‘अक्षम’’ हैं क्योंकि भारतीय अधिकारियों ने उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया है।
अदालत ने इससे पहले शराब कारोबारी माल्या को फेरा उल्लंघन के एक मामले में कथित तौर पर सम्मन से बचने के मामले में पेश होने का निर्देश दिया था। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश अधिवक्ता एन के मट्टा ने अदालत को बताया कि कानून के प्रावधानों के तहत माल्या के पास यदि कोई पासपोर्ट नहीं है फिर भी उन्हें यात्रा दस्तावेज दिये जा सकते हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने माल्या के इस अनुरोध का भी विरोध किया कि पासपोर्ट नहीं होने के आधार पर उन्हें पेशी से छूट दी जाए।

गौरतलब है कि विजय माल्या पर विभिन्न बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। विजय माल्या इस वक्त फरार हैं। विभिन्न समाचारों के मुताबिक, वह इस वक्त अपने लंदन वाले घर में रह रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App