ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: बेटी के लव मैरिज से इतने खफा हुए सपा नेता, एक साल तक बनाकर रखा बंधक!

आरोप है कि परिवार के सदस्यों ने युवकी की पिटाई की और युवती को अपने साथ ले गए। जिसके बाद युवती को लखनऊ स्थित शिप्रा अपार्टमेंट के फ्लैट पर बंधक बनाकर रखा गया था।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

प्रेम विवाह किसी परिवार को स्वीकार्य होते हैं किसी परिवार को बिल्कुल नहीं। समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता प्रेम विवाह से इतने नाराज हुए कि उन्होंने बेटी को पति से दूर करने के लिए एक साल तक बंधक बना कर रखा।

नवभारत टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक युवती ने 19 जून 2018 को गोंडा के निवासी आदेश पांडेय से विवाह किया था। उन्होंने मंदिर में शादी की फिर एक दिन होटल में रुके। अगले दिन जब नवविवाहित जोड़ा गांव के लिए निकला तो युवती के परिवार वालों ने उन्हें बीच रास्ते पर जबरन रोक लिया।

आरोप है कि परिवार के सदस्यों ने युवक की पिटाई की और युवती को अपने साथ ले गए। जिसके बाद युवती को लखनऊ स्थित शिप्रा अपार्टमेंट के फ्लैट पर बंधक बनाकर रखा गया था।

दबाव डालने के बावजूद रिश्ता खत्म न करने पर परिवार वाले युवती की हत्या करने की फिराक में थे। किसी तरह युवती ने पति से संपर्क किया और सारे घटनाक्रम का जिक्र किया।

जिसके बाद युवक ने आशा ज्योति केंद्र से संपर्क कर मदद मांगी। सूचना मिलने के बाद आशा ज्योति केंद्र और पुलिस की टीम ने फ्लैट पर पहुंचकर युवती को छुड़वा लिया। युवती के मुताबिक उनके पिता सपा के बड़े नेता हैं जबकि उनके मामा सपा सरकार में ही मंत्री रह चुके हैं।

पुलिस को मिली थी सूचना: आदेश ने कहा है कि विवाह के बाद पत्नी के परिवार वालों के जबरन ले जाने की सूचना पुलिस को दी गई थी। लेकिन मदद करने की बजाय उन्होंने उल्टा उन्हें ही परेशान किया।

पुलिस को युवती के पिता और मामा की राजनीतिक पहुंच के बारे में पता चला तो उन्होंने किसी भी तरह का एक्शन नहीं लिया। पुलिस ने आदेश को थाने में जबरन बैठाकर रखा और उनके परिवार से 30 हजार रुपए लेने के बाद उन्हें छोड़ा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मणिपुर में बीजेपी की अगुआई वाली सरकार में बगावत, मंत्रियों ने सीएम के खिलाफ दिल्ली आकर खोला मोर्चा
2 Bihar News Today, 15 june 2019: पटना में गर्मी का कहर जारी, 3 साल का रिकॉर्ड तोड़ तापमान पहुंचा 46 के पार
3 National Hindi News, 15 JUNE 2019 Updates: बंगाल में जारी है बवाल- 973 हड़ताली डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, सरकार ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X