ताज़ा खबर
 

उन्मुक्त के 50 से भारत ‘B’ ने देवधर ट्रॉफी में भारत ‘A’ को हराया

कप्तान उन्मुक्त चंद के नाबाद 77 रन की बदौलत भारत बी ने देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को यहां भारत ए को पांच विकेट से हरा दिया।

कानपुर | January 25, 2016 9:10 PM
भारतीय बल्लेबाज उन्मुक्त चंद। (फाइल फोटो)

कप्तान उन्मुक्त चंद के नाबाद 77 रन की बदौलत भारत बी ने देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को यहां भारत ए को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारत ए की टीम 44.2 ओवर में 161 रन ही बना सकी। टीम ने एक समय 29 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद आलराउंडर परवेज रसूल (66) और कप्तान अंबाती रायुडू (58) ने छठे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी करके टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

इसके जवाब में भारत बी ने उन्मुक्त के 82 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से बनाये गये नाबाद 77 रन की बदौलत 29.2 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाकर जीत दर्ज की। उन्होंने श्रेयस अय्यर (24) के साथ पहले विकेट के लिए 56 और अनुभवी दिनेश कार्तिक (34) के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 रन जोड़े।

उन्मुक्त ने सुबह टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद भारत ए के बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों को मदद दे रही ग्रीन पार्क की पिच पर काफी परेशानी झेलनी पड़ी। धवल कुलकर्णी (सात ओवर में नौ रन देकर दो विकेट) और राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज नत्थू सिंह (23 रन पर तीन विकेट) ने शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया। टेस्ट विशेषज्ञ मुरली विजय 22 गेंद खेलने के बावजूद खाता खोलने में नाकाम रही। उन्हें कुलकर्णी ने आउट किया।

दूसरी तरफ नत्थू ने जलज सक्सेना (04), मनदीप सिंह (00) और केदार जाधव (00) को पवेलियन भेजा। पहले पांच विकेट सिर्फ 29 रन पर गिरे जबकि शतकीय साझेदारी के बाद टीम ने अंतिम पांच विकेट भी 28 रन पर गंवाए। रायुडू और रसूल के अलावा टीम का कोई और बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाया।

Next Stories
1 ममता के राज में राष्ट्र राष्ट्र विरोधी तत्वों का गढ़ बन गया है बंगाल: अमित शाह का हमला
2 100 से ज्‍यादा पदक जीत चुकी नेशनल लेवल महिला स्विमर ने खुदकुशी की
3 राष्ट्र के नाम संदेश में बोले राष्ट्रपति- फैसले में विलंब से विकास की प्रक्रिया का होगा नुकसान
ये  पढ़ा क्या?
X