ताज़ा खबर
 

U-19 World Cup: रिषभ ने ठोकी फास्‍टेस्‍ट फिफ्टी, भारत ने नेपाल को पटखनी दी

बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत ने अपनी पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े और केवल 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

Author मीरपुर | February 1, 2016 5:25 PM
रिषभ पंत और कप्तान ईशान किशन (52) ने नौ ओवर में 124 रन की साझेदारी की। (Photo: ICC)

विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के 24 गेंद में 78 रन की मदद से भारतीय जूनियर टीम ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के आखिरी लीग मैच में आज नेपाल को सात विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। भारत का सामना क्वार्टर फाइनल में नामीबिया या बांग्लादेश से होगा। बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत ने अपनी पारी में नौ चौके और पांच छक्के जड़े। उन्होंने अंडर 19 विश्व कप के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया। भारत ने जीत के लिये 170 रन का लक्ष्य सिर्फ 18.1 ओवर में हासिल कर लिया। पंत ने अपना अर्धशतक सिर्फ 18 गेंदों में पूरा किया।

रिषभ ने दीपेंद्र एरी को तीन छक्के जड़े। उन्हें प्रेम तमांग ने बोल्ड किया। टूर्नामेंट की ‘सरप्राइज पैकेज’ नेपाल के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए रिषभ और कप्तान ईशान किशन (52) ने नौ ओवर में 124 रन की साझेदारी की। इससे पहले अवेश खान की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने नेपाल को आठ विकेट पर 169 रन पर रोक दिया। अवेश ने 34 रन देकर तीन विकेट लिए। वाशिंगटन सुंदर और मयंक डागर को भी दो-दो विकेट मिले।

हालांकि भारत और नेपाल ने इस मैच से पहले ही क्‍वालिफाई कर लिया था। नेपाल ने पहले ही मैच में न्‍यूजीलैंड को हराकर धमाका कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App