ताज़ा खबर
 

Twitter ने बंद किया आतंकी संगठन के प्रमुख हाफिज सईद का अकाउंट

दुनिया के अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने गुरुवार को जमात-उद-दावा के कर्ताधर्ता हाफिज सईद का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया।
Author नई दिल्ली | July 15, 2016 00:22 am
जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद। (फाइल फोटो)

दुनिया के अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने गुरुवार को जमात-उद-दावा के कर्ताधर्ता हाफिज सईद का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया। हाफिज सईद का आधिकारिक ट्विटर हैंडल @hafizsaeedlive था। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने ट्विटर से चिंता जताई थी कि सईद के अकाउंट का उपयोग हिंसा को भड़काने के लिए किया जा सकता है।

इससे पहले ट्विटर हाफिज सईद का @hafizsaeedofficial हैंडल से खोला गया एक अन्य आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बंद कर चुकी है। इसके बाद सईद ने पिछले वर्ष दिसंबर में नई आईडी से ट्विटर पर नया अकाउंट बना लिया था।

सईद 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले में भूमिका की वजह से भारत में वांछित है। मुंबई हमले में 160 से अधिक लोगों की मौत हुई थी।

ट्विटर अपनी सोशल साइट पर आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों पर रोकथाम लगाने के लिए इस वर्ष की शुरुआत में ही 125,000 खाते बंद कर चुका है।

ट्विटर ने अपने ब्लॉग में लिखा है, “दुनिया के अधिकतर लोगों की तरह हम भी चरमपंथी संगठनों द्वारा किए जा रहे अत्याचारों से दुखी हैं। हम आतंकवाद का प्रचार करने के लिए ट्विटर का उपयोग करने की निंदा करते हैं और ट्विटर के नियमों में साफ-साफ लिखा हुआ है कि इस तरह का बर्ताव या हिंसक धमकी देने के लिए हमारी सेवा के उपयोग की इजाजत नहीं है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.