ताज़ा खबर
 

तेलंगानाः मंच पर ही चिकेन खाने लगे मंत्रीगण, ताकि दूर हो सके कोरोना वायरस पर गलफहमी, देखें- फोटो

Coronavirus Fear: रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोनावायरस का पहला मामला चीन के एक सीफूड मार्केट से आया, इसके बाद लोगों में नॉनवेज को लेकर डर फैला

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र हैदराबाद | Updated: February 29, 2020 11:33 AM
Telanganaहैदराबाद में एक मंच पर चिकेन खाते मंत्री केटी रामाराव और अन्य। (फोटो- एएनआई)

तेलंगाना में कोरोनावायरस के बारे में फैली अफवाहों को दूर करने के लिए केसीआर सरकार के मंत्रियों ने हैदराबाद में एक सार्वजनिक मंच पर जनता के सामने ही चिकेन खा कर दिखाया। दरअसल, मंत्री केटी रामाराव के नेतृत्व में मंत्रियों ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था, इसका मकसद लोगों को यह बताना था कि कोरोनावायरस अंडे या चिकेन खाने से नहीं फैलता। इसी के तहत मंत्री केटी रामाराव, एतेला राजेंदर श्रीनिवास यादव और अन्य मंत्रियों ने मंच पर ही फ्राइड चिकेन खाया। इस कार्यक्रम की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

 

खाने की चीजों से कोरोनावायरस फैलने का डर क्यो?: पिछले दो महीने में नोवल कोरोनावायरस (कोविड-19) चीन और आसपास के देशों में बड़ी महामारी के तौर पर उभरा है। इससे अब तक करीब 3 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 90 हजार के करीब लोग इससे संक्रमित हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वायरस का पहला केस चीन के एक सीफूड मार्केट से सामने आया था। इसके बाद से ही खबरें आईं कि यह वायरस जानवरों से इंसानों में फैल रहा है। हालांकि, रिसर्चर्स अभी तक इसकी स्रोत का पता नहीं लगा पाए हैं।

भारत में भी संक्रमित पाए गए लोग: अब तक दुनियाभर के करीब 47 देश कोरोनावायरस से प्रभावित हैं। भारत भी इसके असर से अछूता नहीं है। यहां अब तक 3 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, चीन से लाए गए भारतीयों के एक समूह को फिलहाल आर्मी के एक कैंप में अलग-थलग रखा गया है। इससे पहले एक ग्रुप को कोरोनावायरस से संक्रमित न पाए जाने के बाद उनके घर वापस भेज दिया गया था।

डब्ल्यूएचओ ने कोरोनावायरस को बड़ा खतरा बताया: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शुक्रवार को कोरोनावायरस महामारी के खतरे को सबसे उच्च स्तर पर रख दिया। इसी दिन दुनियाभर के शेयर मार्केटों में कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ने के डर से हजारों अंकों का गोता लगाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी सरकार पर फिर हमलावर हुए RBI के पूर्व गवर्नर, बोले- मौजूदा सरकार सिर्फ राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को देती है हवा
2 ‘आम कैसे खाते हैं नहीं बल्कि आपको सुकून की नींद कैसे आ जाती है, यह सवाल पूछना था’, ‘दंगल’ गर्ल ज़ायरा वसीम का तंज़
3 Delhi Violence पर बोले अमित शाह- CAA पर विपक्षी फैला रहे भ्रम, लोगों को उकसा करा रहे दंगे
ये पढ़ा क्या?
X