ताज़ा खबर
 

भारत आइसीसी टैस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा

दक्षिण अफ्रीका को चार क्रिकेट टैस्ट मैचों की शृंखला में 3-0 से हराने के साथ ही भारत आइसीसी टैस्ट चैंपियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया..

Author दुबई | December 7, 2015 11:51 PM

दक्षिण अफ्रीका को चार क्रिकेट टैस्ट मैचों की शृंखला में 3-0 से हराने के साथ ही भारत आइसीसी टैस्ट चैंपियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। विराट कोहली की टीम को 3-0 से मिली इस जीत से 10 अंक हासिल हुआ है। इससे उसके 100 से 110 अंक हो गए और वह आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से ऊपर पहुंच गई। आस्ट्रेलिया तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर खिसक गया। हाशिम आमला की टीम इस हार के बावजूद नंबर वन पर बनी हुई है लेकिन अब उसकी बढ़त 16 के बजाय सिर्फ चार अंक की रह गई है।

भारत को एक अप्रैल की कटआफ तारीख से पहले कोई टैस्ट नहीं खेलने हैं लेकिन आस्ट्रेलिया 10 दिसंबर से तीन टैस्ट मैचों की सीरीज में आठवीं रैंकिंग वाली वेस्ट इंडीज की मेजबानी करेगा। वहीं छठी रैंकिंग वाली न्यूजीलैंड टीम 10 दिसंबर से ही सातवीं रैंकिंग वाली श्रीलंका से खेलेगी। पांचवीं रैंकिंग वाली इंग्लैंड टीम दक्षिण अफ्रीका में 26 दिसंबर से चार टैस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। सालाना कट आफ तारीख तक नंबर वन बने रहने के लिए दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड के खिलाफ शृंखला कम से कम ड्रा करानी होगी। ऐसा नहीं कर पाने पर आस्ट्रेलिया शीर्ष पर पहुंच सकता है बशर्ते वह वेस्ट इंडीज को 3-0 से हरा दे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App