ताज़ा खबर
 

टीम ने चेन्नई के बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की जीत

भारतीय कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत चेन्नई के बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की और भारतीय सेना के राहत व बचाव कार्यों की तारीफ की..

Author नई दिल्ली | December 8, 2015 12:17 AM
कोटला मैदान पर जीत के बाद टीम इंडिया। (पीटीआई फोटो)

भारतीय कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत चेन्नई के बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की और भारतीय सेना के राहत व बचाव कार्यों की तारीफ की। कप्तान कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘मैं इस जीत को चेन्नई बाढ़ पीड़ितों को समर्पित करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह कुछ दुर्भाग्यशाली हफ्ते रहे और उन सभी लोगों के प्रति मेरी संवेदना है जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को गंवाया’।

कोहली ने कहा, ‘हमारे कुछ खिलाड़ियों (मुरली विजय और अश्विन) के परिवार के सदस्य लंबे समय तक एक स्थान पर फंसे रहे। उनके लिए यहां आकर खेलना शानदार जज्बे को दर्शाता है। उम्मीद करता हूं कि यह (जीत) चेन्नई के लोगों को कुछ खुशी देगी’। रहाणे ने भी अपने मैन आफ द मैच पुरस्कार को चेन्नई बाढ़ पीड़ितों और भारतीय सेना को समर्पित किया। यहां अंतिम टैस्ट में दो शतक के साथ मैन आफ द मैच बने रहाणे ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘मैं इसे चेन्नई के लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जो बाढ़ से पीड़ित हैं और भारतीय सेना को जो उनकी मदद कर रही है। यह उनके लिए है’।

सीरीज में 31 विकेट चटकाने के अलावा बल्ले से भी उपयोगी योगदान देने के लिए मैन आफ द सीरीज बने अश्विन ने कहा कि वे चेन्नई जाकर वहां लोगों की मदद करना चाहते हैं। अश्विन ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं अपने मैन आफ द सीरीज पुरस्कार को चेन्नई में बाढ़ से पीड़ित लोगों को समर्पित करना चाहता हूं। मैं यह भी बताना चाहता हूं कि मैं निजी तौर पर जाकर वह करूंगा जो मुझे पसंद है’।

मैन आफ द मैच रहाणे ने कहा कि मैंने अपनी एकाग्रता बनाए रखी। मैं हमेशा अपने खेल में सुधार करना चाहता हूं। मेरा प्रक्रिया में भरोसा है क्योंकि इससे नतीजे खुद ब खुद मिलेंगे। दोनों पारियों में शतक के बारे में रहाणे ने कहा कि मुझे इसमें बहुत मजा आया। मैं अपने और टीम के लिए बहुत खुश हूं।

सीरीज में 31 विकेट लेकर मैन आफ द सीरीज अश्विन ने कहा कि यह टैस्ट जीतना इस बेहतरीन सीरीज का शानदार अंत रहा। हमने काफी मेहनत की थी। अश्विन ने कहा कि उन्हें दूसरे छोर से रविंद्र जडेजा का अच्छा साथ मिला। विकेट में ज्यादा उछाल नहीं था। पर जडेजा से बहुत अच्छा सहयोग मिला। उमेश ने भी उम्दा गेंदबाजी की।

इससे पहले रविवार को भारत की चोटी की स्क्वाश खिलाड़ी और चेन्नई निवासी दीपिका पल्लीकल ने चेन्नई में विनाशकारी बाढ़ को देखते हुए रविवार को तमिलनाडु मुख्यमंत्री राहत कोष में दो लाख रुपए देने का एलान किया था। विश्व की 16वें नंबर की खिलाड़ी ने कहा कि मैंने हांगकांग से चेन्नई में जल प्रलय देखी। पूरा शहर द्वीप जैसा बन गया और लोगों की पीड़ा देखकर वास्तव में मुझे बेहद दुख हुआ। मैं वापसी पर चेन्नई नहीं जा सकी और मुझे मुंबई के लिए उड़ान पकड़नी पड़ी। मैं जल्द से जल्द चेन्नई पहुंचने की कोशिश करूंगी। उन्होंने कहा कि मैं राहत कार्यों में अपनी तरफ से मदद देने की कोशिश करूंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App