ताज़ा खबर
 

2018 में भारत ने जीते हैं कुल इतने टी-20 मुकाबले, विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd T20: इस सीरीज का पहला मुकाबला भारत 4 रन से हार गया था, जबकि दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था और इस तीसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 164 रन बनाए जिसके जवाब में उतरी टीम इंडिया ने धवन और कोहली की शानदार पारी के दम पर 6 विकेट से जीत लिया।

अर्धशतकीय पारी के दौरान विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। ऐसे में इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी भारत ने जीत हासिल करके सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। ऐसे में टी-20 के लिहाज से अगर देखें तो 2018 में भारत की ये 14वीं जीत है। वहीं अगर एक साल में सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने की बात करें तो इस लिस्ट में टी-20 की बादशाह टीम पाकिस्तान का नाम शीर्ष पर काबिज है जिसने इसी साल 17 मुकाबले जीते हैं। वहीं टीम इंडिया का सबसे शानदार प्रदर्शन 2016 में था जब टीम ने 15 मुकाबले एक साल के भीतर जीते थे। इस शानदार रिकॉर्ड के अलावा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम भी एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।
तीसरे टी-20 मुकाबले में विराट ने नाबाद 61 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। वहीं एक खिलाड़ी के तौर पर एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में वो टॉप पर आ गए हैं। दरअसल कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक टी-20 मुकाबलों में कुल 465 रन बनाए हैं वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर काबिज मार्टिन गुप्टिल ने पाकिस्तान के खिलाफ 463 रन बनाए हैं। जबकि मोहम्मद शहजाद ने आयरलैंड के खिलाफ 436 रन बनाए हैं। ऐसे में टी-20 का यह खास रिकॉर्ड भी अब टीम इंडिया के कप्तान कोहली के नाम हो गया है।

deepika padukone, ranveer singh, deepika and ranveer, deepika and ranveer marriage, deepika and ranveer marriage venue, deepika and ranveer marriage date, hollywood marriage in itlay, tom cruise, jessica biel, george coolneyबता दें कि इस सीरीज का पहला मुकाबला भारत 4 रन से हार गया था, जबकि दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था और इस तीसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 164 रन बनाए जिसके जवाब में उतरी टीम इंडिया ने धवन और कोहली की शानदार पारी के दम पर 6 विकेट से जीत लिया। इस दौरे पर अब दोनों टीमें 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 6 दिसंबर से आमने-सामने होंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: एडम जेम्पा के सामने बेबस नजर आए रोहित शर्मा, अजीब तरह से हुए आउट
2 Ind vs Aus 3rd T20: रन चेज करते जीत के साथ कमाल का है दिनेश कार्तिक का कनेक्शन, देखें आंकड़े