तमिलनाडुः चुनाव लड़ने के बाद कोरोना से कांग्रेस उम्मीदवार की मौत, जीते तो होगा उपचुनाव

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के तमिलनाडु और पुदुचेरी के प्रभारी संजय दत्त ने उनके निधन पर दुख जताया है।

Tamil Nadu, Congress, DMKकांग्रेस प्रत्याशी माधव राव की कोविड-19 से मौत हो गयी (फोटो- Twitter- @barath_enum_nan )

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में श्रीविल्लिपुथुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार माधव राव की कोविड-19 से मौत हो गयी। पीएसडब्लू माधव राव कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट दर्ज की गयी और उन्हें नहीं बचाया जा सका।

माधव राव का निधन चुनावी प्रक्रिया के बीच में ही हुआ है लेकिन तमिलनाडु में मतदान संपन्न हो चुके हैं। इसलिए दोबारा मतदान करवाने का फैसला अभी नहीं लिया जाएगा। अगर वो मतों की गणना में चुनाव जीत जाते हैं तो फिर उस क्षेत्र में उपचुनाव करवाए जाएंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के तमिलनाडु और पुदुचेरी के प्रभारी संजय दत्त ने उनके निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि कोविड संक्रमण के चलते तमिलनाडु कांग्रेस के नेता माधव राव के निधन से गहरे दुख में हूं।

साथ ही उन्होंने कहा है कि कष्टदायक समय में हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं और उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हैं। बताते चलें कि तमिलनाडु में 234 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को मतदान हुए थे। जिसके लिए मतों की गणना 2 मई को की जाएगी कांग्रेस पार्टी ने डीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है।

गौरतलब है कि तमिनलाडु कोरोना से बुरी तरह प्रभावित राज्यों में से एक है। जहां संक्रमित मरीजों की संख्या 9,26,817 हो गयी है। जिनमें से 12,886 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तमिलनाडु में 37,673 एक्टिव केस हैं।

बताते चलें कि देश में कोरोना के दूसरे लहर में हालत लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। रविवार को 1.5 लाख नए केस सामने आए। यह कोरोना संक्रमण के मामले में सबसे बड़ा आंकड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में जिन पांच राज्यों में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं उनमें महाराष्ट्र सबसे ऊपर है। अगर बात सबसे अधिक मौत की जाए तो पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 309 लोगों की मौत हुई है, छत्तीसगढ़ में 123, पंजाब में 58, गुजरात में 49 और उत्तर प्रदेश में 46 लोगों की मौत दर्ज की गयी है।

Next Stories
1 कोरोनाः हेल्थ केयर वर्कर्स की कमी पूरी करने को दिल्ली में 4 बड़े कदम, UP में 500 से अधिक ऐक्टिव केस वाले जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू
2 ज्ञानवापी पर बोले भाजपा विधायक, हटेगी मस्जिद, भारत बनेगा हिंदू राष्ट्र
3 क्यों ‘खतरनाक’ माना जाता है तिहाड़ का जेल नंबर 3, नहीं रखा जाता फांसी का कोई रिकॉर्ड
यह पढ़ा क्या?
X