ताज़ा खबर
 

T20 रैंकिंग: कोहली नंबर वन बल्लेबाज तो अश्विन दुनिया के नंबर दो बॉलर बने

कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला से 47 रेटिंग अंक हासिल किए और वह 892 अंक लेकर फिंच से आगे चले गए।

Author दुबई | February 1, 2016 17:08 pm
विराट कोहली ने कोहली ने तीन मैचों में नाबाद 90, नाबाद 59 और 50 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 क्रिकेट श्रृंखला टीम इंडिया और उसके बल्‍लेबाजों के लिए शानदार साबित हुई है। इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में आरोन फिंच को पछाड़कर नंबर एक के सिंहासन पर काबिज हो गए हैं। इससे पहले कल टीम इंडिया इस फॉर्मेट की नंबर वन टीम बन गई थी। आईसीसी की ताजा रैंकिंग के अनुसार कोहली ने श्रृंखला से 47 रेटिंग अंक हासिल किए और वह 892 अंक लेकर फिंच से आगे चले गए। कोहली ने तीन मैचों में नाबाद 90, नाबाद 59 और 50 रन बनाए।

Read Alsoऑस्‍ट्रेलिया में भारत ने पहली बार किया क्‍लीनस्‍वीप, दुनिया की नंबर टी20 टीम भी बना

फिंच ने एडीलेड में 44 और मेलबर्न में 74 रन बनाए और उन्हें 14 अंक मिले। हैमस्ट्रिंग चोट के कारण वह श्रृंखला का आखिरी मैच नहीं खेल सके। भारत के सुरेश रैना तीन पायदान चढ़कर 13वें स्थान पर आ गए। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी चार पायदान चढ़कर 16वें स्थान पर आ गए हैं। पहले मैच में 17 रन बनाने वाले डेविड वार्नर छह पायदान गिरकर 18वें स्थान पर आ गए। गेंदबाजों की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के सुनील नारायण शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि भारत के रविचन्‍द्रन अश्विन नंबर दो पर हैं। अश्विन के पास इस फॉर्मेट में भी नंबर वन बनने का मौका है। श्रीलंका के खिलाफ भारत अपनी जमीन पर तीन टी20 मुकाबले खेलेगा।

Read Alsoकुमार संगकारा को पीछे छोड़ धोनी ने अपने नाम दर्ज किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम रैंकिंग में भारत नंबर वन पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया आठवें स्थान पर खिसक गया। दोनों के बीच केवल 10 अंक का फासला है। इस दरमियान मौजूद बाकी टीमों के बीच काफी अंतर है। टीम रैंकिंग में वेस्‍ट इंडीज दूसरे और श्रीलंका तीसरे नंबर पर है। दोनों टीमों के समान 118 अंक हैं लेकिन दशमलव आधार पर पलड़ा इंडीज टीम का भारी है।

Read Alsoकोहली को हुआ ऑस्ट्रेलिया से प्यार ?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App