ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: टेस्ट सीरीज में सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा की जगह इस युवा खिलाड़ी पर जताया भरोसा

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद अब टीम इंडिया की नजर 6 दिसंबर से शुरू हो रहे 4 टेस्ट मैचों की सीरीज पर है।

सुनील गावस्कर (image source-BCCI)

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद अब टीम इंडिया की नजर 6 दिसंबर से शुरू हो रहे 4 टेस्ट मैचों की सीरीज पर है। इस सीरीज को टीम के दिग्गज खिलाड़ी और एक्सपर्ट विराट सेना के लिए एक सुनहरा अवसर मान रहे हैं जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज फतह कर सकती है। इस इतिहास को रचने के लिए टीम के साथ-साथ पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे में भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम को खास रणनीति बनाने की सलाह दी है।

सुनील गावस्कर ने कहा कि पहले टेस्ट मुकाबले में शानदार प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना ही टीम की प्राथमिकता है क्योंकि पहला मुकाबला ही इस सीरीज की दिशा तय करेगा। बल्लेबाजी के क्रम में अगर बात करें तो छठें नंबर पर रोहित शर्मा और नए बल्लेबाज हनुमा विहारी में से कौन खेलेगा यह सवाल अभी बना हुआ है। इस सवाल का जवाब देते हुए गावस्कर ने कहा कि वो चाहेंगे कि हनुमा 6 नंबर पर बल्लेबाजी करें क्योंकि अपने पिछले ही मुकाबले में उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा है।

Virat Kohli Style, Stylish Indian Cricketers, Virat Kohli MensXP, Virat Kohli Fashion, Virat Kohli Dharavi kids, Virat Kohli Diwali, Virat Kohli Manyavar, kohli diwali with kids, kohli latest pics
इसके बाद गावस्कर ने कहा कि हनुमा विहारी के साथ टीम में दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों का समीकरण होना चाहिए । हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि ये केवल एडिलेड के मैदान पर जहां गेंद स्पिनर को फायदा देती है।

बता दें कि विहारी ने केवल एक टेस्ट मैच खेला है जिसमें ओवल के मैदान पर उन्होंने तीन विकेट झटकते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा था, वहीं रोहित शर्मा का टेस्ट मुकाबलों में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है जिसके चलते वो करीब एक साल से टीम से बाहर हैं। गौरतलब है कि टेस्ट मुकाबले के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई थी जिसमें केएल राहुल, पृथ्वी शॉ और मुरली विजय को टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किया गया था जबकि रोहित शर्मा की टीम में स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App