ताज़ा खबर
 

NIIF के CEO नियुक्त हुए सुजॉय बोस

वरिष्ठ आईएफसी अधिकारी सुजॉय घोष को 40,000 करोड़ रुपए के भारत के पहले सरकारी संपत्ति कोष एनआईआईएफ का मुख्य कार्याधिकारी :सीईओ: नियुक्त किया गया है।

Author नई दिल्ली | June 28, 2016 2:34 PM
NIIF के सीईओ सुजॉय बोस

वरिष्ठ आईएफसी अधिकारी सुजॉय घोष को 40,000 करोड़ रुपए के भारत के पहले सरकारी संपत्ति कोष एनआईआईएफ का मुख्य कार्याधिकारी :सीईओ: नियुक्त किया गया है।
वह वाशिंगटन स्थित अंतरराष्ट्रीय वित्त निगम :आईएफसी: के आधारभूत ढांचा और प्राकृतिक संसाधन के वैश्विक सह.प्रमुख और निदेशक हैं। आईएफसी विश्वबैंक समूह का संगठन है जो निजी क्षेत्र की इकाइयों को कर्ज और शेयर पूंजी के रूप में सहायता करता है।

एक सरकारी बयान में आज कहा गया है कि बोस को राष्ट्रीय निवेश एवं आधारभूत ढांचा कोष :एनआईआईएफ: के मुख्य कार्याधिकारी नियुक्त किया गया है। बयान में कहा गया है कि बोस को अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से धन जुटाने सहित आधारभूत ढांचा क्षेत्र में व्यापक अंतरराष्ट्रीय अनुभव है।
आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास की अध्यक्षता में एनआईआईएफ लिमिटेड के सीईओ के चुनाव के लिए एक खोज समिति सह चयन समिति का गठन किया गया था।
भाषा राजेश मनोहर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App