ताज़ा खबर
 

ब्राड के तीन विकेटों से इंग्लैंड ने की वापसी

स्टुअर्ट ब्राड के तीन विकेट की मदद से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टैस्ट के दूसरे दिन रविवार को मजबूती से वापसी की..

Author भाषा | December 28, 2015 00:37 am
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड।

स्टुअर्ट ब्राड के तीन विकेट की मदद से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टैस्ट के दूसरे दिन रविवार को मजबूती से वापसी की। इंग्लैंड के पहली पारी के 303 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 137 रन बना लिए थे। अभी भी वह इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 166 रन पीछे है। ब्राड ने सलामी बल्लेबाज स्टियान वान जिल, कप्तान हाशिम आमला और खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को आउट किया। उन्होंने दस ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 67 रन बनाकर खेल रहे हैं। एल्गर 58 के स्कोर पर आउट हो सकते थे अगर बेन स्टोक्स की गेंद पर पगबाधा की अपील खारिज होने के बाद इंग्लैंड डीआरएस का इस्तेमाल करता। आफ स्पिनर मोईन अली ने फाफ डु प्लेसिस के रूप में दक्षिण अफ्रीका का चौथा विकेट लिया।

इससे पहले इंग्लैंड ने सुबह के सत्र में छह विकेट गंवाए। मोर्नी मोर्कल और डेल स्टेन ने चार-चार विकेट लिए। मोर्कल ने 76 रन देकर चार विकेट लिए जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने 70 रन देकर चार विकेट हासिल किए। इंग्लैंड ने सुबह चार विकेट पर 179 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन 124 रन जोड़कर अपने बाकी बचे छह विकेट गंवा दिए। मोर्कल ने शनिवार के अविजित बल्लेबाज बेन स्टोक्स (21) की आक्रामक पारी का अंत करके दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती सफलता दिलाई। स्टोक्स ने पुल करने के प्रयास में तीसरी स्लिप में जेपी डुमिनी को कैच दिया।

निक काम्पटन (85) और जोनी बेयरस्टॉ (41) ने छठे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। मोर्कल ने इसके बाद छह गेंद के अंदर बिना कोई रन दिए तीन विकेट लिए। मोर्कल ने सबसे पहले काम्पटन की एकाग्रता भंग की। वे पुल करना चाहते थे लेकिन गेंद उनके बल्ले को चूमती हुई विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के दस्तानों में समा गई। काम्पटन 378 मिनट क्रीज पर रहे और उन्होंने 236 गेंदों का सामना करके आठ चौके लगाए।

अपने अगले ओवर में मोर्कल ने मोइन अली और क्रिस वोक्स को लगातार गेंदों पर आउट किया। काइल एबोट ने बेयरस्टॉ को दूसरी स्लिप में खड़े डीन एल्गर के हाथों कैच कराया। स्टुअर्ट ब्राड (नाबाद 32) और स्टीवन फिन (12) ने आखिरी विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी करके गेंदबाजों को कुछ परेशान किया। स्टेन ने फिन को पगबाधा आउट करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया जिसके बाद लंच ले लिया गया।

ब्राड ने दक्षिण अफ्रीका की पारी की दूसरी ही गेंद पर वान जिल का विकेट लिया। ब्राड की गेंद पर पगबाधा की दो जोरदार अपीलों से बचे आमला सात रन बनाकर विकेटकीपर जान बेयरस्टा को कैच देकर लौटे। डिविलियर्स 49 रन बनाकर ब्राड का शिकार हुए जिन्होंने विकेट के पीछे कैच दिया। दूसरी ओर एल्गर ने अली को छक्का जड़कर अपना अर्धशतक 93 गेंद में पूरा किया। वे अब तक 155 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App