ताज़ा खबर
 

दूरसंचार स्पेक्ट्रम की मेगा नीलामी सितंबर में, सरकार को उम्मीद

दूरसंचार मंत्रालय का कार्यभार संभालने वाले नए मंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को दूरसंचार स्पेक्ट्रम की मेगा नीलामी सितंबर में होने की उम्मीद है।

Author नई दिल्ली | July 9, 2016 03:45 am
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (express Photo)

दूरसंचार मंत्रालय का कार्यभार संभालने वाले नए मंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को दूरसंचार स्पेक्ट्रम की मेगा नीलामी सितंबर में होने की उम्मीद है। इस नीलामी से सरकार को 5.66 लाख करोड़ रुपए मिल सकते हैं। सिन्हा ने इसी हफ्ते कार्यभार संभाला है। उन्होंने कहा- हमें स्पेक्ट्रम नीलामी को सितंबर में अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने स्पेक्ट्रम नीलामी योजना को पिछले महीने मंजूरी दी थी। सरकार को 2,300 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम की नीलामी से कम से कम 64,000 करोड़ रुपए जबकि दूरसंचार क्षेत्र में विभिन्न शुल्कों व सेवाओं से 98,995 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है। काल ड्राप के मुद्दे पर सिन्हा ने आश्वस्त किया कि उन्हें अगले 5-6 महीने में इस मुद्दे पर गुणवत्तापरक प्रगति की अपेक्षा है। उल्लेखनीय है कि इस मुद्दे पर उद्दोग व सरकार में खींचतान है।

उन्होंने कहा कि विभाग दीर्घकालिक स्तर पर काल ड्राप से राहत दिलाने के लिए एक खाके पर काम करेगा। इस मुद्दे पर अगले 15-20 दिन में चर्चा होगी। दूरसंचार घोटाले को लेकर कांग्रेस के आरोप के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भूतकाल में जो कुछ भी हुआ उसका इस सरकार से कोई लेना देना नहीं है। इस सरकार के सत्ता में आने के बाद से इस तरह की कोई शिकायत नहीं है। दूरसंचार कंपनियों से धन वसूली की प्रक्रिया तय समय में पूरी की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App