ताज़ा खबर
 

पंत की लापरवाही को देख बोले गांगुली, ऋषभ को कप्तान विराट कोहली से काफी कुछ सीखने की जरूरत

तीन मैचों की इस सीरीज की अगर बात करें तो पहले मुकाबले में भारत डकवर्थ लुईस नियम के चलते 4 रन से हार गया था जबकि दूसरा मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था वहीं तीसरा मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा।

Author November 25, 2018 1:23 PM
ऋषभ पंत (AP Photo/Aijaz Rahi)

आगामी विश्वकप को देखते हुए टीम इंडिया के फैंस और टीम मैनेजमेंट को युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत से खासा उम्मीदे हैं। उन्हें एक बेहतर बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में आंकते हुए एमएस धोनी की तरह ही आंका भी जा रहा है। हालांकि उनके प्रदर्शन को देखते हुए भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रहे सौरव गांगुली ने उन्हें एक सलाह दी है। गांगुली का मानना है कि पंत को अपने शॉट सेलेक्शन पर विशेष ध्यान देना चाहिए। यह बात उन्होंने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी-20 सीरीज के दौरान कही जहां भारत पहला मुकाबला 4 रन से गंवा बैठा है। वहीं दूसरा मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया।
बता दें कि भारत पहले मुकाबले में बेहद करीबी अंतर से हार गया था, जबकि एक समय लग रहा था कि पंत और कार्तिक इस मुकाबले को जिता देंगे लेकिन पंत ने एक खराब और प्रयोगात्मक शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। ऐसे में गांगुली ने कहा कि पंत कार्तिक के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे वह मैच में भारत को जीत के बेहद नजदीक ले आए थे। मगर उस वक्त जो उन्होंने शॉट खेला उसकी कोई जरूरत नहीं थी। गांगुली ने सलाह देते हुए कहा कि वो खराब फॉर्म में नहीं है बल्कि उन्हें अपने खेलने के तरीके में बदलाव करना होगा। खासकर उन्हें कप्तान कोहली से सीखने की जरूरत है जो कितने सधे हुए तरीके से और सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हैं।

तीन मैचों की इस सीरीज की अगर बात करें तो पहले मुकाबले में भारत डकवर्थ लुईस नियम के चलते 4 रन से हार गया था जबकि दूसरा मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था वहीं तीसरा मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा जिसमें भारत जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाना चाहेगा जबकि ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App