ताज़ा खबर
 

Skoda Rapid: भारत में कल लॉन्च होगी स्कोडा की यह शानदार कार, नए पेट्रोल इंजन के सा​थ मिलेंगे कई खास फीचर्स, कीमत हो सकती है 8.5 लाख!

कीमत की बात करें तो Skoda Rapid TSI की कीमत 8.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होने की उम्मीद है। यह कार भारत में लॉन्च होने के बाद Vento BS6, Hyundai Verna फेसलिफ्ट, Maruti Suzuki Ciaz और 2020 Honda City को टक्कर देगी।

Skoda Rapid launched in india, Skoda Rapid launched in India, Skoda Rapid sedan , Skoda Rapid starting price, Skoda Rapid price and features details, Skoda Rapid sedan car, Skoda Rapid Variant Explainedकंपनी ने स्कोडा रैपिड को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था।

Skoda Rapid Petrol: भारत में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन अब चौथे चरण में है। हालांकि इसमें अब सरकार की तरफ से कुछ राहत दी गई है। वहीं लॉकडाउन में ढील मिलते ही वाहन कंपनियों ने अपने नए मॉडल की पेशकश शुरू कर दी है। बता दें, स्कोडा भारत में कल Rapid TSI को लॉन्च करने जा रही है। जिसके साथ ही कंपनी अपनी बहुप्रतिक्षित Karoq व Superb फेसलिफ्ट की कीमत का भी खुलासा करेगी। आइए विस्तार से बताते हैं इस कार में होने वाले बदलावों के बारे में :

कलर व वैरिएंट विकल्प: बता दें, इन मॉडल्स के लिए बुकिंग पहले ही 25,000 रुपये की राशि के साथ शुरू हो चुकी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई को पांच वैरिएंट Active, Ambition, Onyx, Style, Monte Carlo और 6 नए कलर विकल्प में पेश किया जाएगा।

इंजन विकल्प: वहीं स्कोडा रैपिड को पहली बार 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा। जो बीएस6 मानकों के अनुरूप होगा। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने इस कार में मिलने वाले 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन को बंद कर दिया है, और अब इसे नए 1.0-लीटर टीएसआई टर्बो-पेट्रोल इंजन के सा​थ लॉन्च किया जाएगा। यह नया इंजन 115bhp का पॉवर व 200nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। Skoda Rapid पेट्रोल में 6 स्पीड मैन्युअल व 7 स्पीड डीएसजी (DSG) गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

डिजाइन: डिजाइन की बात करें तो नई स्कोडा रैपिड को मैट कांसेप्ट के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 17 इंच के एलॉय व्हील के साथ शानदार इंटीरियर भी दिया जाएगा। 2020 रैपिड की फीचर लिस्ट में बीएस4 मॉडल के समान एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, एक मल्टी-इंफो डिस्प्ले, कीलेस एंट्री के साथ-साथ ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम शामिल हैं। सुरक्षा के माध्यम से इस कार में चार एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और एक रियर व्यू कैमरा दिया गया है।

कीमत: कीमत की बात करें तो स्कोडा रैपिड TSI की कीमत 8.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होने की उम्मीद है। यह कार भारत में लॉन्च होने के बाद Vento BS6, Hyundai Verna फेसलिफ्ट, Maruti Suzuki Ciaz और 2020 Honda City को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories