ताज़ा खबर
 

Skoda Octavia RS245 महज 6.6 सेकेंड में पकड़ लेती है 100kmph की स्पीड, भारत में बेची जाएगी महज 200 कार! जानें कब शुरू होगी बुकिंग

Skoda Octavia RS245 सिर्फ 6.6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। जिसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

बता दें, Octavia RS245 को कंप्लीटली बिल्ट-अप (CBU) के तहत भारत में इम्पोर्ट किया जाएगा।

Skoda Octavia RS254: स्कोडा ने भारतीय बाजार में अपनी सेडान कार Octavia RS254 को हाल ही में 2020 ऑटो एक्सपो में 35.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च किया है। जिसकी बुकिंग को लेकर कंपनी ने घोषणा की है कि इसके लिए 1 मार्च से दोपहर 12 बजे बुकिंग खोली जाएंगी। जिसेक लिए बुकिंग राशि 1 लाख रुपये रखी गई है।

अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं तो बुकिंग फर्स्ट कम, फर्स्ट सर्व बेसिस पर मिलेगी। यानी जो पहले आएगा, उसे पहले मिलेगी तर्ज पर कंपनी इस कार के लिए बुकिंग लेगी। बता दें, Octavia RS245 को कंप्लीटली बिल्ट-अप (CBU) के तहत भारत में इम्पोर्ट किया जाएगा। वहीं इस कार की कुल 200 यूनिट ही भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। जिसकी डिलीवरी अप्रैल से शुरू की जाएंगी।

Octavia RS245 का इंजन ऑक्टाविया से ज्यादा पावरफुल होगा, इसमें 2.0-लीटर का TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 245hp की पावर और 370Nm का टार्क जेनरेट करेगा। यह इंजन पहले मॉडल के मुकाबले पावर में 15hp और टॉर्क में 20Nm ज्यादा है। कार में पैडल शिफ्टर्स के साथ 7-स्पीड DSG (डायरेक्ट शिफ्ट गियरबॉक्स) मिलेगा। वहीं स्पीड की बता करें तो Octavia RS254 सिर्फ 6.6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। जिसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

ऑक्टाविया आरएस 245 में 18-इंच के ड्यूल-टोन ‘Vega’ एलॉय व्हील के साथ एक्सटीरियर में ब्लैक-आउट एलिमेंट्स, एलईडी हेडलाइट्स, टेल-लैंप्स, फॉग लैंप्स, डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएलएस), स्टील एग्जॉस्ट टिप्स और बूट स्पॉइलर भी दिया गया हैं। वहीं इसके कैबिन में Alcantara स्पोर्ट्स सीटें, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, स्कोडा का वर्चुअल कॉकपिट सिस्टम और 9 एयरबैग शामिल हैं।

स्कोडा ने Octavia RS245 के कलर विकल्प को लेकर पुष्टि की है कि इस सेडान कार को कुल पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें रैली ग्रीन, रेस ब्लू, कोरिडा रेड, मैजिक ब्लैक और कैंडी व्हाइट शामिल होंगे, बता दें, मार्च 2020 में होने वाले जेनेवा मोटर शो में स्कोडा नेक्सट जेन ऑक्टाविया आरएस iV को पेश करेगी। जो एक प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ 1.4-लीटर TSI टर्बो-पेट्रोल को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ेगा।

Next Stories
Coronavirus LIVE:
X