ताज़ा खबर
 

मुदगल रिपोर्ट से हैरान, पर कड़े कदम उठाएंगे : डीडीसीए

दिल्ली व जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के कामकाज को लेकर न्यायमूर्ति मुकेश मुदगल की विपरीत रिपोर्ट से इस संस्था के शीर्ष पदाधिकारी हैरान हैं लेकिन उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया है।

Author नई दिल्ली | January 20, 2016 01:10 am
न्यायमूर्ति मुकेश मुदगल (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

दिल्ली व जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के कामकाज को लेकर न्यायमूर्ति मुकेश मुदगल की विपरीत रिपोर्ट से इस संस्था के शीर्ष पदाधिकारी हैरान हैं लेकिन उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया है। डीडीसीए के कोषाध्यक्ष रविंदर मनचंदा ने हालांकि स्वीकार किया कि आरोपों में कुछ सचाई है। न्यायमूर्ति मुदगल ने अपनी 27 पेज की रिपोर्ट में डीडीसीए की कार्यप्रणाली में कई कमियां निकालीं थीं और कहा कि यह चिंता का विषय है कि इन्हें दूर करने के लिए लगता नहीं कि कोई ठोस कार्रवाई की जा रही है।

मनचंदा ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं इसका खंडन नहीं करू ंगा कि मैं इससे थोड़ा हैरान हूं कि न्यायमूर्ति मुदगल ने इस तरह की कड़ी रिपोर्ट दी है। मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि राज्य संघ के खिलाफ इतनी विपरीत रिपोर्ट दी जाएगी जबकि हमने टैस्ट मैच का सफल आयोजन किया था। लेकिन वे विद्वान न्यायधीश हैं और उन्होंने अपनी रिपोर्ट में जो कहा उस पर पूर्ण संज्ञान लेने की जरू रत है।

उन्होंने कहा कि न्यायमूर्ति मुदगल ने कुछ बातें कहीं हैं तो ऐसा हुआ होगा नहीं तो वे अपनी रिपोर्ट में इन्हें क्यों जगह देते। उन्होंने तटस्थ होकर अपने विचार रखे हैं। यह डीडीसीए के लिए अच्छा है कि उन्होंने जो कुछ कहा हम उसका अनुसरण करने की कोशिश कर रहे हैं। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि जल्द ही कुछ ठोस कदम उठाए जाएंगे और विश्व टी20 के लिये स्थानीय आयोजन समिति में किसी भी विवादास्पद अधिकारी को जगह नहीं दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App