ताज़ा खबर
 

VIDEO: SCO समिट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कर दी ये बड़ी गलती, टि्वटर पर जमकर खिल्ली उड़ा रहे लोग

यह पहला मौका नहीं है जब इमरान ने प्रोटोकॉल तोड़ा हो इससे पहले उन्हें सऊदी अरब में हाल ही में हुए 14वें इस्लामिक सहयोग संगठन के सम्मेलन के दौरान भी ऐसा करते देखा गया था।

Author बिश्केक | June 14, 2019 5:10 PM
PAK पीएम इमरान खान। फोटो: Video grab image

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एकबार फिर राजनयिक प्रोटोकॉल तोड़ते नजर आए। इसबार यह नजारा किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन के दौरान देखने को मिला। खास बात यह है इसका वीडियो उनकी ही पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सम्मेलन के दौरान जब सभी नेता खड़े होकर हेड ऑफ स्टेट का स्वागत कर रहे हैं तो वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कुर्सी पर ही बैठे हुए हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि इमरान खान हॉल में दाखिल होते हैं और फिर अपनी कुर्सी पर जाकर बैठ जाते हैं। जबकि वहां पहले से मौजूद सभी नेता खडे़ होकर अन्य हेड ऑफ स्टेट्स का स्वागत करते हैं लेकिन इमरान बैठे ही रहते हैं। इस दौरान उनको यह आभास भी होता है कि सभी नेता खड़े हैं लेकिन वह तब भी ज्यों का त्यों कुर्सी पर ही डटे रहते हैं।

इमरान के इस बर्ताव पर ट्वीटर यूजर्स उनका जमकर मजाक बना रहे हैं। उनके वीडियो पर एक यूजर ने कहा ‘शायद वह असमंजस में हैं कि अब आगे क्या करना है।’ एक अन्य यूजर ने कमेंट किया ‘दुनिया के सबसे असभ्य व्यक्ति का अवॉर्ड इमरान खान को जाता है।’ वहीं एक यूजर कहते हैं ‘जब इमरान खान प्रधानमंत्री बने तो मैंने सोचा था कि वह पाकिस्तान के लिए कुछ अच्छा करेंगे लेकिन अब मुझे यकीन हो गया है कि वह सिर्फ दिखावा करते हैं। अति आत्मविश्वास न तो उनके लिए अच्छा है और न ही पाकिस्तान के लिए।’ एक यूजर ने तो पाक पीएम की तुलना बच्चे से कर दी। यूजर ने कमेंट किया ‘बच्चे हैं अभी वक्त के साथ-साथ सीख जाएंगे।’

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब इमरान ने प्रोटोकॉल तोड़ा हो इससे पहले उन्हें सऊदी अरब में हाल ही में हुए 14वें इस्लामिक सहयोग संगठन के सम्मेलन के दौरान भी ऐसा करते देखा गया था। दरअसल सऊदी किंग सलमान से मुलाकात के दौरान वह उनसे बात न कर उनके ट्रांसलेटर से बात करते नजर आएं।

इस दौरान वह सिर्फ ट्रांसलेटर की तरफ ही देख रहे थे और किंग को नजरअंदाज कर रहे थे। इसके बाद किंग को बिना कोई प्रतिक्रिया दिए पाक पीएम वहां से चले जाते हैं। इसका भी एक वीडियो सामने आया था जिसपर ट्वीटर यूजर्स ने इमरान खान की खूब आलोचना की थी और उन्हें राजनायिक शिष्टचार सीखने तक की नसीहत दे डाली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X