RSS नेता ने भाजपा से किया सवाल, आपदा में कहां गायब हो गए राजनेता?

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता से इस मुद्दे पर सवाल किये गए तो उन्होंने कहा कि मैं तुली को नहीं जानता हूं। और न ही उनके ट्वीट के बारे में मुझे कोई जानकारी है। 

दिल्ली के अस्तपताल के बाहर की कोरोना संक्रमित के परिजन (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस/ताशी तोब्याल)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दिल्ली राज्य कार्यकारिणी सदस्य, राजीव तुली ने कोरोना के दूसरे लहर के दौरान दिल्ली में बीजेपी नेताओं की अनुपस्थिति पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि “दिल्ली में हर जगह आग लगी है, क्या किसी दिल्ली वाले ने दिल्ली बीजेपी के नेताओं को देखा है?”

आरएसएस के पूर्व प्रांत प्रचार प्रमुख ने लिखा कि दिल्ली बीजेपी कहा हैं? क्या राज्य निकाय भंग हो गया है? हालांकि जब उनसे इस ट्वीट पर बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कॉल और मैसेज का जवाब नहीं दिया। जब इस मुद्दे पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता से सवाल किये गए तो उन्होंने कहा कि मैं तुली को नहीं जानता हूं। और न ही उनके ट्वीट के बारे में मुझे कोई जानकारी है।

भाजपा दिल्ली इकाई के महासचिव हर्ष मल्होत्रा ​​ने तुली के बयान पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि 21 अप्रैल से, तीन हेल्पलाइन नंबर 24 × 7 चल रहे हैं। वे दो तरह के काम कर रहे हैं – एक कॉल पर डॉक्टर है जिसमें डॉक्टरों का एक पैनल फोन पर मरीजों की देखभाल करता है और दूसरा मरीजों और उनके परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था करता है।

हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि कुल 3,121 परिवार हर दिन हमारे माध्यम से भोजन प्राप्त कर रहे हैं और 1,025 से अधिक रोगियों ने डॉक्टरों द्वारा लाभ प्राप्त किया है। रोटेशन के आधार पर लोग काम कर रहे हैं। पार्टी की तरफ से 13 सामुदायिक रसोई चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास 2,000 स्वयंसेवकों की एक सूची है जो रक्त दान करने के लिए तैयार हैं और 71 लोग प्लाज्मा दान करने के लिए भी तैयार हैं।

भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने स्वीकार किया कि दिल्ली भाजपा के भीतर बेहतर समन्वय बनाया जा सकता है क्योंकि वहां सांसद और उनकी टीम और युवा विंग के नेता लोगों की मदद कर रहे हैं, लेकिन एक एकजुट इकाई के रूप में हम काम नहीं कर रहे हैं।

Next Stories
1 कोरोना: उत्तर प्रदेश में दावे असलियत से विपरीत, कानपुर में ऑक्सीजन के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं डॉक्टर
2 जब मोदी के खास माने जाते थे प्रशांत किशोर, अमित शाह बने भाजपा अध्यक्ष तो बदल ली राह
3 यूपीः मौलाना यासूब अब्बास ने योगी को लिखी चिट्ठी, रमजान में जुलूस निकालने की मांगी इजाज़त
यह पढ़ा क्या?
X