ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Interceptor को मॉडिफाई कर बनाया कैफे रेसर

कैफे रेसर बाइक्स का चलन काफी पुराना है और यूरोपियन देशों में ऐसी बाइक्स का खूब प्रचलन रहा है। नई रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर को मॉडिफाई कर के शानदार कैफे रेसर का लुक दिया गया है।

Royal Enfield Interceptor 650 modified, Royal Enfield modification, best Royal Enfield Interceptor modification, Royal Enfield Interceptor 650 priceRoyal Enfield Interceptor को मॉडिफाई करने के दौरान इसके मैकेनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया गया है। (Photo- CarToq)

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को मॉडिफाई कर आप कोई भी मनचाहा लुक दे सकते हैं। भारतीय बाजार में Royal Enfield Interceptor काफी मशहूर हो रही है। अब इस बाइक को मॉडिफाई कर के कैफे रेसर का लुक दिया गया है। इस बाइक को मॉडिफाई करने में इसके फ्रंट सस्पेंशन से लेकर हेडलाइट तक में बदलाव किया गया है।

यदि इस बाइक के फ्रंट की बात करें तो इसमें नए कस्टमाइज LED हेडलैंप को शामिल किया गया है। इसके अलावा फ्रंट लुक को बेहतर बनाने के लिए इसमें टेलेस्कोपिक फॉर्क को अपसाइड डाउन फॉर्क से बदला गया है। बाइक में सिंगल फ्लैट सीट लगाया गया है, जो कि बाइक को थोड़ा स्पोर्टी भी बनाता है। इसके अलावा इसके सीट के पिछले हिस्से को थोड़ा उपर भी उठाया गया है जिससे पिछे बैठने वाले व्यक्ति को आरामदायक सफर का अहसास होगा।

सबसे खास बात ये है कि इस बाइक को ट्वीन क्रैडल स्टील फ्रेम पर तैयार किया गया है। बाइक में ब्लैक कलर के कस्टमाइज LED टेल लाइट और इंडीकेटर्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा स्टॉक मॉडल के एग्जास्ट को भी हटा कर नए साइलेंसर का प्रयोग किया गया है। जो कि बाइक को बिलकुल नया लुक प्रदान करता है।

इस बाइक में स्पलिट हैंडलबार यानी कि अलग अलग हैंडल का प्रयोग किया गया है जो कि इसे खास कैफे रेसर लुक प्रदान करता है। इस बाइक से रियर व्यू मिरर को हटा दिया गया है। इसके अलावा फ्यूल टैंक के रंग में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। डिजाइन के अलावा इसके मैकेनिज्म में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

Royal Enfield Interceptor में कंपनी ने एयरकूल्ड पैरलल ट्वीन इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 47 बीएचपी की पावर और 52 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक में 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 upsessb.org पर जारी हुआ UPSESSB TGT- PGT का फाइनल रिजल्ट, ऐसे करें चेक
अयोध्या से LIVE
X