ताज़ा खबर
 

Royal Enfield Classic 350: महंगी हुई कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक, जानें क्या है खास कारण

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इन दिनों 14 नई बाइक पर काम कर रही है। जिन्हें आने वाले कुछ वर्षो में लॉन्च किया जाएगा। वहीं कंपनी की लॉकडाउन के बाद पहली पेशकश Meteor 350 होगी।

Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपनी नई क्रूजर बाइक को पेश करने वाली है।

Royal Enfield Classic 350: देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने भारत में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 की कीमतों में इजाफा कर दिया है। जो अब 1.59 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो गई है, बता दें, पहले इस बाइक की कीमत 1.57 लाख रुपये एक्स-शोरूम थी। यानी कंपनी ने कीमत में 2000 रुपये की बढ़ोत्तरी की है। क्लासिक 350 मोटरसाइकिल को विभिन्न रंगों के विकल्प के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही इस बाइक को खरीदने वालो के पास सिंगल-चैनल ABS या दोहरे चैनल एबीएस के विकल्प को चुनने का अवसर होता है।

BS6 Classic 350 में कंपनी ने कई बदलाव किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल से अलग बनाते हैं। इंजन अपडेट के अलावा इस बाइक में कंपनी ने कार्बोरेटर की जगह पर फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है। इंजन विकल्प की बात करें तो इसमें 346cc की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो कि, 19.8hp की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस मोटर के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। बीते महीनें वाहन कंपनियों की सेल्स के आंकड़े जीरो रहे, जिससे कंपनी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। यही कारण ​है कि अब ना सिर्फ RE बल्कि अन्य कंपनियां भी अपने प्रोडक्ट की कीमत में इजाफा कर रही हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इन दिनों 14 नई बाइक पर काम कर रही है। जिन्हें आने वाले कुछ वर्षो में लॉन्च किया जाएगा। वहीं कंपनी की लॉकडाउन के बाद पहली पेशकश Meteor 350 होगी।  इस बाइक को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है।  जिसे थंडरबर्ड एक्स की जगह रिप्लेस किया जाएगा। फिलहाल इस बाइक की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक की कीमत शुरुआती कीमत 1,68,550 रुपये हो सकती है।

कोरोना संकट के चलते करीब 40 दिन बाद अब कंपनियों ने अपने प्लांट और शोरूम को फिर से खोल दिया है, जिसमें ग्रा​हकों को आ​कर्षित करने के लिए नई नई स्कीम भी पेश की जा रही हैं। हाल ही में कंपनी ने अपने बाइक्स की खरीद पर 10,000 रुपये तक की एक्सेसरीज और वांरटी मुफ्त देने की घोषणा की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories