ताज़ा खबर
 

SFI छात्र का दावा- रोहित वेमुला मामले में आंदोलन के लिए कांग्रेस और वामपंथी दलों ने खर्च किए पैसे

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई के नेता ने राज कुमार साहू का कहना है कि रोहित वेमुला की मौत को लेकर आंदोलन का खर्च कांग्रेस, वामपंथी अवसरवादी राजनीतिक दलों ने उठाया था।

rohith vemula death, Hyderabad central university, students federation of indi, SFI, Rohith Vemula, M Venkaiah Naidu, Rohith Vemula suicide,हैदराबाद यूनिवर्सिटी के पीएचडी स्‍कॉलर रोहित वेमुला होस्टल के अपने कमरे में लटके हुए मिले थे।

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई के नेता ने राज कुमार साहू का कहना है कि रोहित वेमुला की मौत को लेकर आंदोलन का खर्च कांग्रेस, वामपंथी अवसरवादी राजनीतिक दलों ने उठाया था। साहू ने एक अंग्रेजी चैनल से बातचीत में यह दावा किया। साहू ने कहा कि इसी के चलते उन्‍होंने एसएफआई से इस्‍तीफा दे दिया। इस्तीफा देने वाले राजकुमार ने कहा कि चार महीनों तक जारी रहे विरोध प्रदर्शन भी रोहित वेमुला को न्याय नहीं दिला पाए। अपने इस्‍तीफे में उन्‍होंने लिखा, ”एसएफआई तथा एचसीयू में मौजूदा माहौल गंदा हो चुका है। एसएफआई की राजनीति अवसरवादी हो गई है और सिद्धांतों पर आधारित नहीं है।”

साहू के बयान के बाद केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने  Tweet कर कांग्रेस और वामपंथी दलों को घेरा। उन्‍होंने कहा,”रोहित वेमुला से जुड़े मामले में कांग्रेस और वामपंथियों की भूमिका की पोल खुल गई है।”

गौरतलब है कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के पीएचडी स्‍कॉलर रोहित वेमुला होस्टल के अपने कमरे में लटके हुए मिले थे। वेमुला स्‍कॉलराशिप ने मिलने से परेशान थे। इस घटना के बाद काफी हंगामा हुआ था। विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार को इस मामले में घेरा था। केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्‍तात्रेय निशाने पर रहे थे। उनका इस्‍तीफा भी मांगा गया थाा। पिछले दिनों रोहित की मां और भाई ने बौद्ध धर्म ग्रहण कर लिया

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल: चुनाव ड्यूटी पर तैनात BSF इंस्पेक्टर को हेड कांस्टेबल ने गोली से उड़ाया
2 मालेगांव ब्‍लास्‍ट: NIA चार्जशीट में साध्‍वी प्रज्ञा को क्‍लीन चिट, ATS ने पुरोहित के घर रखे विस्‍फोटक
3 स्वराज अभियान ने अगस्ता वेस्टलैंड विवाद में रमन सिंह सरकार को खींचा
ये पढ़ा क्या?
X