ताज़ा खबर
 

रिकी पोंटिंग ने बताया ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर कौन सा भारतीय गेंदबाज मचाएगा धमाल

ind vs aus: भारतीय टीम के लिए जहां ये सीरीज इतिहास रचने के लिहाज से बेहद अहम है वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए ये सीरीज अपनी लय को सुधारने के लिहाज से बेहद अहम होने वाली है। अब देखना होगा कि 6 दिसंबर से शुरू हो रहे इस सीरीज में दोनों टीमें किस रणनीति के साथ मैदान में उतरती हैं।

टीम इंडिया। (Photo Courtesy: BCCI)

टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी के बाद अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है। ऐसे में कोई भी अपनी तैयारी में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाह रहा है। दोनों देशों के दिग्गज खिलाड़ी भी अपनी राय दे रहे हैं कि आखिर पहले टेस्ट के लिए किन खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जाना चाहिए। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने हाल ही में बताया कि आखिर उकी नजर में भारतीय गेंदबाजों की कौन सी जोड़ी को पहले मुकाबले में मौका दिया जाना चाहिए।

खबरों की मानें तो रिकी पोंटिंग ने कहा कि भारतीय खेमे में शानदार बॉलिंग अटैक है और अगर तेज गेंदबाजों की बात करें तो इस टीम में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवी मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे दिग्गज गेंदबाज हैं लेकिन वो इस लिस्ट से भुवी, उमेश यादव और मोहम्मद शमी के साथ पहले टेस्ट में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि शमी बहुत अच्छे रिवर्स स्विंगर है वहीं भुवी नई गेंद के साथ शानदार गेंदबाजी करते है जबकि उमेश की रफ्तार कमाल की है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वो टीम में कुलदीप यादव जैसे लेग स्पिनर को जरूर शामिल कराना चाहेंगे।


गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए जहां ये सीरीज इतिहास रचने के लिहाज से बेहद अहम है वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए ये सीरीज अपनी लय को सुधारने के लिहाज से बेहद अहम होने वाली है। अब देखना होगा कि 6 दिसंबर से शुरू हो रहे इस सीरीज में दोनों टीमें किस रणनीति के साथ मैदान में उतरती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App