ताज़ा खबर
 

Renault Kwid पर बेस्ड आ रही है सस्ती सेडान! शानदार फीचर्स के साथ Maruti Dzire को मिलेगी टक्कर, देखें पूरी डिटेल

हाल ही में समाप्त हुए 2020 Auto Expo में रेनो ने नए 1.0 लीटर TCe (Turbo Control Efficiency) इंजन को भी पेश किया था, जिसका प्रयोग कंपनी अपनी इस अपकमिंग सेडान LBA में कर सकती है।

Renault Kwid को हाल ही में कंपनी ने नए BS6 इंजन के साथ पेश किया है।

Renault Kwid based Sedan : फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो भारत में अपनी लोकप्रियक कार Kwid पर बेस्ड सेडान कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी की नई सेडान को किव्ड की तरह ही CMF-A आर्किटेक्चर पर तैयार किया जा रहा है। बता दे, भारत में लॉन्च होने के बाद यह देश की सबसे सस्ती सेडान कार हो सकती है। रेनो इस समय भारत में अपनी सस्ती गाड़ियों को लॉन्च करने पर काम कर रही है। जिसमें कंपनी पहले ही ट्राइबर के रूप में एक सस्ती एमपीवी को उतार चुकी है।

रिपोर्ट के मुताबिक पहले इस सस्ती सेडान कार को डस्टर बेस्ड बनाया जा रहा था, लेकिन कंपनी ने इस कार के लिए Kwid के आर्किटेक्चर और ट्राइबर की पावरट्रेन को चुना। एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक किव्ड बेस्ड कॉम्पैक्ट सेडान का कोडनेम LBA रखा गया है, जो Maruti Dzire को टक्कर दे सकती है।

LBA सेडान कंपनी की Kwid प्लेटफॉर्म के एडवासं वर्जन पर तैयार की जाएगी। बता दें, इन दिनों एंट्री लेवल सेगमेंट में Dzire को लोग जमकर खरीदते हैं। हालांकि रेनो के लिए डिजायर को टक्कर देना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। वहीं कंपनी अपनी अपकमिंग SUV कोडनेम HBC को भी इसी प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है।

हाल ही में समाप्त हुए 2020 Auto Expo में रेनो ने नए 1.0 लीटर TCe (Turbo Control Efficiency) इंजन को भी पेश किया था, जिसका प्रयोग कंपनी अपनी इस अपकमिंग सेडान LBA में कर सकती है। यह इंजन 100PS कर अधिकतम पावर और 160Nm तक का पीक टॉ​र्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ ट्राइबर की ही तरह इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रासमिशन का विकल्प दिया जा सकता है। हालांकि ट्राइबर को कंपनी जल्द 5 स्पीड AMT के साथ लॉन्च करेगी।

बता दें, कंपनी इस 1.0 लीटर TCe पेट्रोल इंजन का प्रयोग CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर आ​धारित सभी गाड़ियों में कर सकती है।  वहीं रेनो ने हाल ही में बीएस6 Renault Kwid को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत में पिछले मॉडल क मुकाबले 9,000 रुपये तक का इजाफा हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories