ताज़ा खबर
 

Kolkata Travel Fair Fest में भाग ले रहा है राजस्थान टूरिज्म

कोलकाता में चल रहे ट्रेवल फेयर में राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटन क्षेत्र में अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित किया जा रहा है।
Author जयपुर | July 9, 2016 00:59 am
कोलकाता में ट्रेवल एंड टूरिज्म फेयर का आज उद्घाटन करने के बाद राजस्थान पैवेलियन विजिट करते हुए पश्चिम-बंगाल के पर्यटन मंत्री, श्री गौतम

कोलकाता में चल रहे ट्रेवल फेयर में राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटन क्षेत्र में अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित किया जा रहा है। यह ट्रेवल एंड टूरिज्म फेयर (टीटीएफ) 8 से 10 जुलाई तक आयोजित किया जा रहा है। राजस्थान के पर्यटन विभाग द्वारा इस मार्ट में राज्य की प्राइवेट ट्रेवल ट्रेड के साथ मिलकर पीपीपी मोड पर भाग लिया जा रहा है। पश्चिम बंगाल के पर्यटन मंत्री, श्री गौतम देब ने शुक्रवार को इस फेयर का उद्घाटन किया।

Kolkata Travel Fair Fest Kolkata Travel Fair Fest

इस अवसर पर उन्होंने राजस्थान पैवेलियन की विजिट भी की और प्रशंसा की। ट्रेवल मार्ट में पर्यटन विभाग द्वारा अपने टूर पैकेजों, होटलों, निवेश क्षेत्रों एवं विभाग की प्रमोषनल एक्टिविटीज को प्रदर्शित किए जाने के साथ-यसाथ आरटीडीसी होटलों, पैकेज टूर्स एवं लग्जरी ट्रेनों और पैलेस ऑन व्हील्स एवं रॉयल राजस्थान आॅन व्हील्स की तत्काल बुकिंग कराने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।

उल्लेखनीय है कि ‘ट्रेवल एंड टूरिज्म फेयर‘ भारत में घरेलू पर्यटन को -सजा देने के लिए आयोजित किए जाने वाले प्रमुख ट्रेवल इवेंट्स में से एक है। इस फेयर में विभिन्न राज्यों के पर्यटन बोर्डं, निगम, पर्यटन विभाग, होटल व्यवसायी, ट्रेवल एजेंट, टूर ऑपरेटर, एयरलाइंस, टैक्सी ऑपरेटर्स, ट्रेवल मीडिया सहित यात्रा व्यवसाय से जुड़े अनेक संगठन एवं संस्थान भाग लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.