ताज़ा खबर
 

राहत इंदौरी ने ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, मुशायरे के लिए मिला था आमंत्रण

राहत इंदौरी को पाकिस्तान के एक अंतरराष्ट्रीय मुशायरे में शामिल होने का न्योता मिला था। लेकिन राहत ने साफ मना कर दिया।

मशहूर शायर राहत इंदौरी इस महीने सऊदी अरब से लौटे हैं। photo source- Indian Express)

भारत के जाने माने मशहूर शायर राहत इंदौरी ने पाकिस्तान के एक मुशायरे में जाने से मना कर दिया। राहत इंदौरी को पाकिस्तान के एक अंतरराष्ट्रीय मुशायरे में शामिल होने का न्योता मिला था। लेकिन राहत ने साफ मना कर दिया। राहत इंदौरी के बेटे सतलज ने कहा कि वह और उनके पिता ने इस आयोजन में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। पाकिस्तान के शहर कराची में 22 मार्च को एक मुशायरे का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए दुनिया भर के नामचीन शायरों को न्योता भेजा गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस मुशायरे के लिए देश के और भी कई शायरों को न्योता भेजा गया है। हालांकि दूसरे शायरो के नामों का खुलासा नहीं हो पाया है।

राहत इंदौरी ने इस मुद्दे पर भी कुछ नहीं बोला है। राहत के करीबियों की माने तो उनको मनाने के लिए देश कई शायरों ने उनसे संपर्क किया लेकिन राहत साहब किसी कीमत पर पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया। राहत इंदौरी से जब इस मुद्दे पर पूछा गया तो उन्होंने केवल इस मुद्दे पर अपनी इतनी प्रतिक्रिया दी हैं कि पाकिस्तान नहीं जा रहे है। जब उनसे इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने निजी व्यस्तताओं का हवाला देकर बोलने से इनकार कर दिया।

राहत इंदौरी के बेटे सतलज भी एक शायर हैं जो हाल ही में सऊदी अरब से लौटे हैं। कहा जा रहा है कि दोनों बाप बेटे इसी महीने सऊदी अरब में आयोजित एक मुशायरे में गए हुए थे, जहां पाकिस्तान के लोगों को उनका अंदाज खूब पसंद आया था। इसीलिए पाकिस्तानी आयोजक चाह रहे थे कि राहत कराची में शिरकत करें, लेकिन बात नहीं बन पाई।

राहत इंदौरी देश के मशहूर शायरों में से एक हैं जिन्हें अपनी बेबाकी के लिए देशभर में जाना जाता है।  वो सरकार पर भी अपनी शायरी से निशाना साधने से नहीं चूकते। ”अरे गांव चलो वहां अमरूदों का मौसम हैं। ‘साहब सरहदों पर बहुत तनाव हैं क्या चुनाव में क्या…’शायरी राहत की मशहूर शायरी है। जिसे सोशल मीडियो पर काफी पसंद किया जाता है।

BBC और उसके एक पत्रकार पर नेश्नल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी ने लगाया 5 साल का बैन

रामजस विवाद: किरण रिजिजू ने कहा- जवानों की मौत पर जश्न मनाते हैं ये वामपंथी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App