टोक्यो ओलंपिक में बढ़ी मेडल की उम्मीद, पीवी सिंधु और तीरंदाज अतनु दास को मिली जीत

टोक्यो ओलंपिक में गुरुवार का दिन अभी तक भारत के लिए शानदार रहा है। पुरुष हॉकी टीम की जीत के बाद शटलर पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई तो तीरंदाज अतनु दास ने ओलंपिक चैंपियन कोरिया के ओ जिन्ह्येक को हराकर भारत की पदक की उम्मीदों को और बढ़ा दिया।

pv-sindhu-reaches-quarterfinal-and-archer-atanu-das-beats-olympic-champion-to-raise-hopes-for-medal-in-tokyo-olympics
पीवी सिंधु और तीरंदाज अतनु दास को मिली जीत (Source: Twitter)

टोक्यो ओलंपिक खेलों में गुरुवार का दिन अभी तक भारत के लिए शानदार रहा है। आज सुबह जहां भारतीय हॉकी टीम ने पहले मौजूदा चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से शिकस्त दी। उसके बाद भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने अंतिम-16 का मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। सिंधु के अलावा भारतीय तीरंदाज अतनु दास ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट दक्षिण कोरिया के ओ जिन्ह्येक को हराकर भारत की पदक की उम्मीदों को और बढ़ा दिया।

पीवी सिंधु ने अंतिम-16 के मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु की नजरें अब मेडल पर होंगी जिससे वे बस दो कदम दूर हैं। अगर वे दो मुकाबले और जीत लेती हैं तो मेडल पक्का है।


वहीं भारतीय तीरंदाज अतनु दास ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ओ जिन्ह्येक को शूट ऑफ के जरिए 6-5 से हराया। पहला सेट 26-25 से हारने के बाद अतनु ने जबरदस्त वापसी की और दूसरा व तीसरा सेट 27-27 से बराबर रहा।

इसके बाद चौथे सेट में अतनु ने बाजी मारते हुए 27-22 के अंतर से यह मुकाबला जीता। पांचवें सेट में मुकाबला 28-28 से बराबर रहा जिसके बाद शूट ऑफ हुआ और शूट ऑफ में ओ जिन्ह्येक ने 9 का स्कोर किया जबकि अतनु ने परफेक्ट 10 लगाकर यह मुकाबला जीत लिया।

इससे पहले दिन की शुरुआत में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मौजूदा चैंपियन अर्जेंटीना की टीम को 3-1 से शिकस्त देकर अपनी मेडल की दावेदारी को और मजबूत किया है। भारतीय ने भी अंतिम-8 में जगह बना ली है। अब अगर भारत पुरुष हॉकी में दो मुकाबले और जीत लेता है तो एक मेडल पक्का है।

गौरतलब है बुधवार को मीराबाई चानू के बाद महिला मुक्केबाज पूजा रानी ने भारत के लिए दूसरे ओलंपिक पदक की उम्मीद जगाई थी। पूजा रानी ने 75 किग्रा मिडिलिवेट वर्ग के राउंड 16 में अल्जीरिया की इचरक चाएब पर 5 – 0 से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।