ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के बीच किसानों से बात करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, 14 मई को जारी होगी किसान सम्मान निधि की किस्त

सरकार छोटे और सीमांत किसानों को साल में 6000 रुपये उनके खाते में ट्रांसफर करती है। यह सरकार की तरफ से किसानों को दी जाने वाली आर्थिक मदद है जो 2 हजार रुपये की तीन किस्तों में डाली जाती है।

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- पीटीआई)

देश में जारी कोविड संकट और किसान आंदोलन को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों से बात करेंगे। साथ ही किसानों के लिए 14 मई को किसान सम्मान निधि की किस्त भी जारी की जाएगी। प्रधानमंत्री का 14 मई को दिन के 11 बजे किसानों से बात करने का कार्यक्रम।

दो दिन पहले ही कृषि मंत्री की तरफ से इसकी जानकारी दी गयी थी। बताते चलें कि कोरोना के दूसरे लहर आने के बाद से प्रधानमंत्री पर देश और विदेशी मीडिया में लगातार सवाल खड़े किये जा रहे हैं। खबरों के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर का असर भारत के गांवों में भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री की तरफ से किसानों से होने वाली बातचीत को काफी अहम माना जा रहा है। बताते चलें कि शुक्रवार को ही सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत मिलने वाली 8 वीं किस्त का भी भुगतान भी किया जाएगा।

किसानों के खाते में 2 हजार रुपये की रकम ट्रांसफर की जाएगी। बताते चलें कि सरकार छोटे और सीमांत किसानों को साल में 6000 रुपये उनके खाते में ट्रांसफर करती है। यह सरकार की तरफ से किसानों को दी जाने वाली आर्थिक मदद है जो 2 हजार रुपये की तीन किस्तों में डाली जाती है।

गौरतलब है कि किसानों का आंदोलन लगातार जारी है।पिछले लगभग 150 से अधिक दिनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हुए हैं। सरकार के साथ 11 दौर की वार्ता के बाद भी दोनों पक्ष के बीच कोई फैसला नहीं हो पाया। जिसके बाद से सरकार और किसानों के बीच डेडलॉक जारी है। दोनों ही पक्षों के बीच अंतिम बार वार्ता 22 जनवरी को हुई थी।

सरकार की तरफ से किसानों को यह मदद कोविड संकट के बीच दिया जा रहा है। बता दें कि भारत में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2.37 करोड़ हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3.62 लाख नए मामले दर्ज किए गए हैं।महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 2,58,317 हो गया है, पिछले 24 घंटे में 4,120 मौतें हुई हैं।

Next Stories
1 कोरोनाः राहुल का तंज- ऑक्सीजन, वैक्सीन और दवाओं के साथ पीएम भी लापता, कहा- सेंट्रल विस्टा और मोदी के फोटो ही बचे
2 जब लाइव डिबेट में बोलने लगी शाजिया इल्मी, अर्णब बोले- आप हमसे अच्छी ऐंकर थीं, आपसे कंपीट नहीं कर सकता
3 जियो, एयरटेल और वोडाफोन के ये हैं 300 रुपये से कम के रिचार्ज, लेकिन कौन दे रहा है सबसे ज्यादा डाटा
ये पढ़ा क्या?
X