ताज़ा खबर
 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी ने ट्वीट करके दी बधाई

पीएम मोदी ने ट्वीट करके पंजाब के नए मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह को बधाई दी है। पीएम मोदी ने इससे पहले पंजाब में चुनाव जीतने पर अमरिंदर सिंह को फोन करके बधाई दी थी

Author Updated: March 16, 2017 1:38 PM
अमृंदर सिंह को सीएम पद की शपथ राज्यपाल वी पी सिंह ने दिलाई (Source: ANI)

पीएम मोदी ने ट्वीट करके पंजाब के नए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को बधाई दी है। पीएम मोदी ने इससे पहले पंजाब में चुनाव जीतने पर अमरिंदर सिंह को फोन करके बधाई दी थी। अमरिंदर सिंह ने आज 26वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। अमरिंदर सिंह के साथ 9 मंत्रियों ने भी मंत्रिमंडल सदस्य पद की शपथ ली। पंजाब में कैप्टेन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने चुनाव लड़ा, जिसमें कांग्रेस को शानदार जीत मिली। कांग्रेस के विधानसभा में 77 विधायक हैं। नियम के मुताबिक पंजाब में अधिकतम 18 मंत्री बनाए जा सकते हैं। शपथ समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी मौजूद थे।

पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर राजभवन में कैप्टेन अमरिंदर सिंह और उनके मंत्रिमंडल के 9 सदस्यों को शपथ दिलाई गई। शपथ लेने वालों में नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, राणा गुरजीत सिंह, चरण जीत सिंह, अरुणा चौधरी थे जिन्होंने बतौर कैबिनेट मंत्री शपथ ली। इनके साथ ब्राहम मोहिन्दर, साधु सिंह, तेजिंदर सिंह बाजवा ने भी मंत्री पद की शपथ ली। हालांकि अभी तक किसी को भी कोई मंत्रालय की जिम्मेदारी नहीं दी। कुछ मीडिया खबरों के अनुसार मंत्रीमंड़ल का विस्तार बाद में किया जा सकता है।



 

राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह बहुत ही सादे तरीके से आयेाजित किया गया था। बता दें कैप्टन अमरिंदर सिंह की माता महेंद्र कौर चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती हैं उनकी सेहत ठीक नहीं है।कौर पटियाला से कांग्रेस की सांसद रह चुकी हैं। उनके 75 वर्षीय बेटे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जो कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख भी हैं, पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर कल शपथ लेंगे। पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं। चुनाव परिणाम 11 मार्च को घोषित किए गए थे।
पंजाब में कांग्रेस को 77, आम आदमी पार्टी को 20, शिरोमणि अकाली दल को 15 तथा भारतीय जनता पार्टी को 03 सीटों पर जीत मिली थी। इस चुनाव में आप को समर्थन करने वाली लोक इंसाफ पार्टी ने दो सीटों पर जीत दर्ज की। चुनाव परिणाम के बाद इस बात के साफ संकेत मिल गए कि चुनाव के समय सबसे अधिक चर्चा का केंद्र रहे डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने अकाली-भाजपा गठबंधन को समर्थन नहीं दिया।

केंद्रीय कर्माचारियों को मोदी सरकार का तोहफा; महंगाई भत्ते में 2 फीसदी की वृद्धि

लालकृष्ण आडवाणी हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति; पीएम मोदी ने सुझाया नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories