ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Polls 2020: ऐसा बटन दबाना कि शाहीन बाग वाले उठकर चले जाएं

Delhi Assembly Polls 2020: अमित शाह ने ‘आप’ के राष्टÑीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का साक्षात्कार हवाला देते हुए कहा।

Author नई दिल्ली | Published on: January 26, 2020 6:36 AM
अमित शाह ने दावा किया कि दिल्ली को विश्वस्तरीय राजधानी बनाने का काम सिर्फ भाजपा कर सकती है।

Delhi Assembly Polls 2020: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि हम ऐसी दिल्ली चाहते हैं जहां प्रदूषण न हो, स्वच्छ पानी मिले, शिक्षा स्तर बेहतर हो, झुग्गी कॉलोनी का सुधार हो, रैपिड ट्रांसपोर्ट मिले, साइकिल ट्रैक हो। लेकिन कहीं शाहीन बाग नहीं हो। उन्होंने कहा कि कमल के निशान पर वोट करके ऐसी दिल्ली बनेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली ने पांच साल पहले गलती की थी, अबकि बार मोदी जी के साथ चलेंगे। इस बार इतना जोर से बटन दबाना कि इसके करंट से शाहीन बाग वाले उठकर चले जाएं। अमित शाह जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में सोशल मीडिया सेल के ‘जीत की गंूज’ कार्यक्रम में बोल रहे थे। अमित शाह ने दावा किया कि दिल्ली को विश्वस्तरीय राजधानी बनाने का काम सिर्फ भाजपा कर सकती है।

अमित शाह ने ‘आप’ के राष्टÑीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का साक्षात्कार हवाला देते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भाजपा को पाकिस्तान की फिक्र है। उन्होंने कहा कि ‘अगर यही आम आदमी पार्टी का विरोध करने का तर्क है तो अरविंद केजरीवाल चुल्लु भर पानी में झूब मरो’। अमित शाह ने कहा कि आप, कांग्रेस, सपा, बसपा ने पूरे देश को गुमराह किया और दिल्ली को असुरक्षित किया। आप व कांग्रेस दंगों से बचा नहीं सकते क्योंकि ये लोग आज भी कहते हैं कि हम शाहीन बाग के साथ हैं। वोटों के लालच ने इन दलों की आंखों पर वोटों की पट्टी बना दी है। कांग्रेस व आप दिल्ली व देश को सुरक्षित नहीं रख सकती। केवल नरेंद्र मोदी ही सुरक्षित रख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मुसलिम परिवारों की मांग के बाद मुसलिम महिलाओ को तीन तलाक से आजादी दिलाई और इस कानून को समाप्त किया। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर शाह बोले कि पाकिस्तान, बंग्लादेश और पाकिस्तान से 30 फीसद शरणार्थी भारत में आए हैं। ये शरणार्थी हमारे भाई हैं और इन्हें नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से देश की नागरिकता दी जाएगी। अमित शाह ने कहा कि 370 व 35ए जवाहर लाल नेहरू देखकर गए थे। इन कानूनों को किसी की हाथ लगाने की हिम्मत नहीं थी। राज्यसभा में बहुमत मिलने के बाद इन प्रावधानों को खत्म किया गया।

उन्होंने कहा कि आज हम गर्व के साथ कह रहे हैं कि हमारा तिरंगा कश्मीर में आसमान की ऊंचाईयों को छूएगा। अमित शाह ने कहा कि टुकड़े- टुकड़े गैंग या दो साल पहले आप, कांग्रेस, सपा, बसपा समेत अन्य दलों ने समर्थन किया था। ये सब एक गैंग है। इस मामले में 2019 में चार्जशीट दाखिल होनी थी। अरविंद केजरीवाल किसको बचाना चाहते हैं। अमित शाह ने कहा कि मीडिया ‘आप’ को जिताने के लिए लांमबंद है लेकिन दिल्ली की जनता हमारे साथ है।
भरोसा नहीं हो तो मतगणना के दिन देख लेना जीत अर्जुन की होगी। उन्होंने बताया कि 2019 के चुनाव में 13750 बूथ थे, इनमें से 12088 बूथ में कमल का बूथ खिला है। 88 फीसद बूथ पर भाजपा को विजयी दिलाई है। उन्होंने कहा कि 12088 बूथ पर जिसकी विजय होती है और उसी की सरकार होती है। कार्यक्रम में गीता फौगाट, बबीता फौगाट, किक्रेटर चेतन शर्मा, फैशन डिजाइन हबीब, केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन, प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद रमेश बिधूड़ी, हंसराज हंस, पूर्व अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद विजय गोयल, मीनाक्षी लेखी, प्रवेश वर्मा, गौतम गंभीर, सोशल मीडिया सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय भी उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Delhi Assembly Polls 2020: ‘आप’ के हुए बल्ली, कपिल दो दिन तक नहीं कर सकेंगे प्रचार
2 कोरोना वायरस को लेकर एम्स ने कसी कमर, नहीं है कोई इलाज
ये पढ़ा क्या?
X