ताज़ा खबर
 

जूनियर विश्व रिकार्ड बनाने के लिए मोदी ने दी चोपड़ा को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोलैंड में चल रही आईएएएफ विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के दौरान जूनियर विश्व रिकार्ड बनाने के लिए युवा भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को आज बधाई दी।

Author नई दिल्ली | Updated: July 25, 2016 6:24 AM
नीरज चोपड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोलैंड में चल रही आईएएएफ विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के दौरान जूनियर विश्व रिकार्ड बनाने के लिए युवा भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को आज बधाई दी। हरियाणा के 18 साल के चोपड़ा ने कल रात 86 . 48 मीटर के प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीता और नया जूनियर विश्व रिकार्ड बनाया। वह एथलेटिक्स :जूनियर एवं सीनियर: में विश्व रिकार्ड बनाने वाले पहले भारतीय हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निजी ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘नीरज चोपड़ा को असाधारण खेल उपलब्धि के लिए बधाई। हमें आप पर गर्व है।’’
चोपड़ा ने इस दौरान 82 . 23 मीटर का मौजूदा राष्ट्रीय रिकार्ड भी तोड़ा। उनकी यह उपलब्धि इसलिए भी बेजोड़ है क्योंकि लंदन ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता का प्रयास सिर्फ 84 . 58 मीटर था।

खेल मंत्री विजय गोयल ने भी चोपड़ा को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए 10 लाख रूपये के पुरस्कार की घोषणा की। गोयल ने ट्वीट किया, ‘‘एथलेटिक्स में पहला भारतीय विश्व चैम्पियन बनने के लिए नीरज चोपड़ा को बधाई। आपने भारत को गौरवांवित किया। सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी इस युवा खिलाड़ी की सराहना की। राठौड़ ने ट्वीट किया, ‘‘शानदार। विश्व रिकार्ड के सामने आपका और भारत का नाम देखना सम्मान की बात है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘अंडर 20 वर्ग में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीतने और भाला फेंक में नया विश्व रिकार्ड बनाने के लिए हरियाणा के नीरज चोपड़ा को तहेदिल से बधाई।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Nuremberg Explosion: जर्मनी में फिर बड़ा धमाका, 1 की मौत 11 घायल
2 मुश्किल में भाजपा, किसको सौंपे दिल्ली की कमान
3 विवादों के बीच अरविंद केजरीवाल ने किया एलिवेटेड फ्लाईओवर का उद्घाटन
ये पढ़ा क्या?
X