ओमिक्रोन कोरोना का डर! बड़ी बैठक में प्रधानमंत्री बोले- जांच में न बरतें लापरवाही

कोरोना वायरस के नया वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर चिंता जताते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि ये स्ट्रेन तेजी से फैलने वाला है।

Narendra Modi, omicron
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर हाई लेवल मीटिंग (सोर्स- ANI Twitter)

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के पाए जाने के बाद कई देशों में हड़कंप मचा हुआ है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसे खतरनाक माना है। वहीं, भारत में इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अधिकारियों की एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई और उन्होंने कहा कि इस नए वैरिएंट से हमें सावधान रहने की जरूरत है। 

पीएम मोदी ने अधिकारियों से कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्राओं में छूट देने की जो योजनाएं हैं, उनकी फिर से समीक्षा की जानी चाहिए। पीएम मोदी ने सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की मॉनिरटिंग और गाइडलाइन के मुताबिक उनकी टेस्टिंग की आवश्यकता पर जोर दिया। 

ओमिक्रोन को लेकर चिंताओं के बीच, अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नए वैरिएंट को लेकर हमें अभी से तैयार रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोगों को और ज्यादा सतर्क होने की जरूरत है। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसी चीजों का पालन सही तरह से किया जाना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि जिन इलाकों में कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं, वहां पर निगरानी और कंटेनमेंट जैसी सख्ती जारी रखी जाए।

पीएम मोदी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्राओं में छूट देने की योजना की समीक्षा की जाए। साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन को और तेज करने पर बल देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज की कवरेज बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया जाए।

इस बीच, कोरोना वायरस के नया वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर चिंता जताते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि ये स्ट्रेन तेजी से फैलने वाला है। ये बेहद खतरनाक है और कोविड के दो टीका लग चुके लोगों में भी इसके संक्रमण फैलने के बारे में पता चला है। इसके बारे में कहा जा रहा है कि जिन लोगों ने वैक्सीन की डोज के अलावा बूस्टर डोज भी ली थी उनमें भी ये संक्रमण पाया गया है।

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8,318 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 10,967 लोग डिस्चार्ज हुए और 465 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 1,07,019 हैं जबकि इस खतरनाक वायरस के संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 4,67,933 हो गई है।

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट